May 9, 2024, 12:52 pm

Zomato Gives Offer: नॉन-वेज नहीं खाने वालों को Zomato ने दिया ऑफर, सोशल मीडिया पर हुआ विरोध…जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 20, 2024

Zomato Gives Offer: नॉन-वेज नहीं खाने वालों को Zomato ने दिया ऑफर, सोशल मीडिया पर हुआ विरोध…जानें पूरी खबर

Zomato Gives Offer: देश में बेहद लोकप्रिय ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमेटो ने नॉन वेज नही खाने वाले कस्टमर्स के लिए अलग से फूड डिलीवरी करने का निर्णय लिया था। लेकिन सोशल मीडिया पर हो रहे विरोध के कारण कुछ समय बाद ही उसे अपना फैसला बदलना पड़ा। कंपनी ने 100% शाकाहारी आहार पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए ‘प्योर वेज फ्लीट’ के साथ ‘प्योर वेज मोड’ लॉन्च किया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, जोमैटो (Zomato Gives Offer) ने शुद्ध शाकाहारी ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर सर्विस शुरू करने का फैसला लिया। कंपनी ने 100% शाकाहारी आहार पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए ‘प्योर वेज फ्लीट’ के साथ ‘प्योर वेज मोड’ लॉन्च किया है। जोमैटो फूड डिलीवरी प्‍लेटफॉर्म है। इसकी जानकारी कंपनी के सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर दी।

खान-पान के उत्पादों की आपूर्ति करने वाले ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म जोमैटो ने पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी माध्यम (प्योर वेज मोड) से खाने की सप्‍लाई सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह सेवा शुद्ध शाकाहार अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर शुरू की है। कंपनी के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर इसकी जानकारी दी। दीपिंदर गोयल ने नई सेवा को शुरू करने के लिए शाकाहारी ग्राहकों की प्रतिक्रिया का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म भारत में 100 फीसदी शाकाहारी आहार का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़ा’ (प्योर वेज फ्लीट) भी शुरू कर रहा है।

क्‍यों शुरू की सर्विस?

गोयल ने सोशल नेटवर्किंग मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या भारत में है। उन्होंने कहा कि नई सेवाएं ऐसे ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं के आधार पर शुरू की हैं।

जोमैटो के सीईओ ने कहा, ‘दुनिया में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या प्रतिशत भारत में है। उनसे हमें सबसे महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है कि वे इसको लेकर बहुत गंभीर हैं कि उनका खाना कैसे पकाया जाता है और उनके भोजन को कैसे लाया जाता है।’
उन्होंने कहा, ‘उनकी आहार संबंधी प्राथमिकताओं को हल करने के लिए हम आज 100 प्रतिशत शाकाहारी आहार पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए जोमैटो पर ‘प्‍योर वेज फ्लीट’ के साथ ‘शुद्ध शाकाहारी माध्यम’ शुरू कर रहे हैं।’

यह भी पढ़ें…

Medicine Banned: इन दवाओं की बिक्री पर लगी रोक, जांच में पाई गईं नकली

सोशल मीडिया पर हुआ विरोध

गोयल ने साझा किया कि ‘शुद्ध शाकाहारी माध्यम’ में मांसाहारी वस्तुओं की पेशकश करने वाले किसी भी प्रतिष्ठान को छोड़कर, विशेष रूप से शाकाहारी भोजन परोसने वाले रेस्तरां का चयन शामिल है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका यह कदम किसी भी धार्मिक या राजनीतिक प्राथमिकताओं के लिए नहीं है। हालांकि, इस कदम के लिए जोमैटो के सीईओ की सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने आलोचना की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.