May 19, 2024, 2:43 pm

Food Zone in NCR: जल्द ही बनेगा एनसीआर का पहला फूड जोन, पार्किंग की नो टेंशन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 9, 2024

Food Zone in NCR: जल्द ही बनेगा एनसीआर का पहला फूड जोन, पार्किंग की नो टेंशन

Food Zone in NCR: अगर आप तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों को खाने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। जल्द ही नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे एनसीआर का पहला फूड जोन बनाया जायेगा। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी ने योजना बना ली है। यहां पर सभी प्रकार के लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे। इसका कॉन्सेप्ट अधिकारियों के समक्ष रखा गया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में एनसीआर का पहला फूड जोन (Food Zone in NCR)  बनने जा रहा है। इसकी शुरुआत नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने की है। प्राधिकरण की तरफ से दो स्थानों पर स्ट्रीट फूड कियोस्क बनाए जाएंगे। पहला सेक्टर-98 में स्काई मार्क मॉल के सामने और सेक्टर-37 में भी लगभग 16 कियोस्क बनाए जाएंगे। यहां पर सभी प्रकार के लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे। इसका कॉन्सेप्ट अधिकारियों के समक्ष रखा गया है। कुछ संशोधनों के बाद इसे मंजूरी दी जाएगी।

लगभग 16 कियोस्क बनाए जाएंगे, तीन तरफ से होंगे खुले

बताया जा रहा है की नोएडा एक्सप्रेसवे के नजदीक सेक्टर-98 और सेक्टर-37 में लगभग 16 कियोस्क बनाए जाएंगे। जिसे न्यू टाउन की तरह डिजाइन किया गया है। सेक्टर-98 में 300 मीटर लंबे स्पेस में करीब 20 कियोस्क बनाए जाएंगे। ये कियोस्क पूरी तरह से ग्लास और लकड़ी से बनाए जाएंगे, जो तीन तरफ से खुले होंगे। यहां पर कियोस्क नोएडा की इंडस्ट्रियों को दर्शाएंगे। साथ ही कार पार्किंग की सुविधा होगी, जिससे लोग आराम से बैठकर स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकेंगे। यह शहर में अलग तरह का पहला कॉन्सेप्ट होगा।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: बिल्डर ने काटा बिजली का कनेक्शन, सोसाइटी में मचा बवाल…

लोगों को रोजगार और प्राधिकरण को मिलेगा राजस्व

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा एक्सप्रेसवे के बिल्कुल बराबर में फूड जोन स्थापित होगा। जो भी व्यक्ति नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए शहर में आएगा, वह इस फूड जोन में जाकर लजीज खाना खा सकता है। इसके लिए क्योस्क बनाए जाएंगे। इनके आवंटन की प्रक्रिया पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। इस प्रोजेक्ट से लोगों को रोजगार और प्राधिकरण को राजस्व प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.