May 19, 2024, 2:44 pm

Residents Issues: बिल्डर ने काटा बिजली का कनेक्शन, सोसाइटी में मचा बवाल…

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 9, 2024

Residents Issues: बिल्डर ने काटा बिजली का कनेक्शन, सोसाइटी में मचा बवाल…

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की मनमानी और तानाशाही के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में नोएडा की अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी में बिल्डर के कनेक्शन काट देने के बाद से बिजली आपूर्ति को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। विरोध में निवासियों ने मेंटिनेंस ऑफिस के बाहर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Residents Issues) के सेक्टर-77 स्थित अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी में बिजली आपूर्ति को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सोसाइटी की अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुई है, इसलिए मेंटेनेंस अभी बिल्डर के पास है। हाल ही में बिल्डर ने बिना किसी उचित योजना के बिजली का बिलिंग सिस्टम पोस्टपेड से प्रीपेड कर दिया, जिससे बिजली अचानक कट गई और पूरी सोसायटी में अफरा-तफरी मच गई। इसके विरोध में निवासियों ने मेंटिनेंस ऑफिस के बाहर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। साथ ही बिजली कनेक्शन को मल्टीपॉइंट करने के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन शुरू करवाने की मांग की।

मल्टीपॉइंट कनेक्शन देने की मांग

निवासी मुकेश कुमार शर्मा ने कहा, “विद्युत विभाग द्वारा जारी किए गए एक नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि बिल्डर बिजली बिल के अलावा किसी अन्य बकाया के लिए उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन नहीं काट सकता है। लेकिन बिल्डर द्वारा अनियमित रूप से सोसायटी निवासियों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। इसके विरोध में सोसायटी के निवासियों ने विद्युत निगम के मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें सोसायटी में जल्द ही कैंप लगाकर मल्टीपॉइंट कनेक्शन देने की मांग की।

यह भी पढ़ें…

Political News: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे अयोध्या, किए रामलला के दर्शन

कोर्ट ने खारिज कर दिया था

इस मामले में निवासी सुखपाल सिंह तूर ने बताया कि सोसायटी में 637 फ्लैटों में हज़ारों निवासी रहते है। लगातार बिजली कट जाने के कारण वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों, बच्चों और सीनियर सिटीजन को परेशानी झेलनी पड़ रही है। निवासियों को प्रीपेड बिजली के बिल के साथ मेंटेनेंस भी कटने लगा। उन्होंने ने बताया कि बिल्डर ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में सिंगल पॉइंट कनेक्शन की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.