June 23, 2024, 8:27 pm

Swimming Pool In Societies: स्विमिंग पुलों पर खेल विभाग ने लिया बड़ा एक्शन, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 9, 2024

Swimming Pool In Societies: स्विमिंग पुलों पर खेल विभाग ने लिया बड़ा एक्शन, ये है वजह

Swimming Pool In Societies:  गर्मियों के मौसम में स्विमिंग पूल गतिविधियां सोसाइटियों और अन्य स्थानों पर बढ़ गई हैं। इसी क्रम में खेल विभाग ने ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में संचालित हो रहे स्विमिंग पूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मानकों के अनुरूप न होने के कारण अजनारा होम्स सोसाइटी के स्विमिंग पूल को सील कर दिया गया। जबकि कई अन्य सोसाइटियों में संचालित हो रहे स्विमिंग पुलों के संचालकों को नोटिस जारी की गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गर्मियों का मौसम आने से स्विमिंग पुलों (Swimming Pools In Societies) की गतिविधियां बढ़ गई हैं। ऐसे में खेल विभाग ने ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में संचालित हो रहे कई स्विमिंग पुलों की गतिविधियों का जायजा लिया। इस क्रम में अजनरा होम्स सोसाइटी में स्विमिंग पूल के संचालन में अनियमितता और मानकों के अनुरूप न पाने के कारण पूल को सील कर दिया गया। इसके अलावा अन्य कई सोसाइटियों ने स्विमिंग पुलों के संचालकों को भी नोटिस जारी की गई है।

यह भी पढ़ें…

Heat Stroke: गर्मियों में बच्चों को हीट स्ट्रोक से बचाएं, ऐसे रखें खयाल

पूल संचालकों को नोटिस जारी

खेल विभाग के अधिकारियों ने मुख्य रूप से ग्रेनो वेस्ट की फ्यूजन होम्स, फ्रेंच अपार्टमेंट, चैरी काउंटी और ग्रीन आर्च सोसाइटियों में स्विमिंग पुलों के संचालकों को नोटिस जारी की है। निरीक्षण के दौरान इन पूलों में साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं मिली। साथ ही लाइफगार्ड, वाटर लेवल मीटर, ऑक्सीजन यंत्र और सीढ़ियां भी नहीं थीं। ऐसे में इन सभी स्विमिंग पूल संचालकों को नोटिस जारी करते हुए तत्काल बंद करा दिया गया है। गर्मियों के मौसम में खेल विभाग द्वारा अवैध तरीके से चल रहे स्विमिंग पूलों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है, ताकि लोगों की जान पर कोई खतरा न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.