May 15, 2024, 10:53 pm

गर्मी से हुआ हाल,बेहाल। अब कर रहे बारिश का इंतजार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 16, 2022

गर्मी से हुआ हाल,बेहाल। अब कर रहे बारिश का इंतजार

Weather Update: बीते कुछ दिनों में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। देश के अलग-अलग इलाकों में बढ़ते तापमान ने लोगों का जीना हराम कर दिया। लेकिन राहत नसीब नहीं हुई। वहीं, दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो, पिछले दो दिनों से तेज़ धूप भारी आंधी चल रही है। साथ ही, एक बार हल्की बूंदाबांदी भी हुई। लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली।

यह भी पढ़ें:-  अबकी बार भीषण गर्मी की मार, आपके शहर में कब से चलेगी हिटवेव ? यहां जानिए https://gulynews.com/heatwave-and-temperature-on-rise-breaks-all-record-till-now-in-this-summer/

19 अप्रैल तक इन इलाकों में तेज़ गर्मी और लू
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पश्चिम राजस्थान और दिल्ली में भयंकर लू चल रही है। इसी के साथ 19 अप्रैल तक एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, 24 घंटे के बाद मध्य भारत में तापमान में 2-3°C की बढ़त हो सकती है। जानकारी के मुताबिक 19 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कई इलाकों में लू की स्थिति लगातार बनी रहेगी। इसके अलावा, 17 अप्रैल को राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

इन इलाकों में बारिश की आस
स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:- मौसम अलर्ट: 4 अप्रैल तक 42 डिग्री पहुचाएंगे टेम्परेचर https://gulynews.com/weather-alert-till-4-april-highest-temperture-record_-42-degree/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.