May 3, 2024, 6:59 am

स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट जारी, चौथी लहर है जल्द आने वाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 16, 2022

स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट जारी, चौथी लहर है जल्द आने वाली

Covid-19 Alert: दिल्ली (Delhi) और गाजियाबाद (Ghaziabad) में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा है कि लोग अगर ये समझ रहे हैं कि कोरोना पूरी तरह से खत्म हो गया है तो ऐसा नहीं है। अभी भी कोरोना के केस काफी मिल रहे है। जिसकी वजह से जून-जुलाई में कोविड की चौथी लहर आ सकती है। इसलिए लापरवाही न बरतें, मास्क लगाकर रखें और दो गज की दूरी बनाए रहें।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना के आंकड़ा दिन-ब- दिन बढ़ रहा है। शनिवार को 10 लोग कोरोना की चपेट में आए गए। कोरोना के केस चिनहट, अलीगंज, चौक, सिल्वर जुबली समेत कई इलाकों के लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- दिल्ली बच्चों के लिए जारी हुआ नया गाइडलाइंस। बच्चों को सावधानी से भेजें स्कूल  https://gulynews.com/delhi-government-has-issues-guideline-for-schools-on-increasing-corona-cases-in-delhi/

वहीं, एक्सपर्ट के मुताबिक जून या जुलाई में चौथी लहर आने की आशंका है। एक हफ्ते बाद लोगों को फिर से जागरूक करने की बात कही गई है। साथ ही, अब तक जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें लगवाने की हिदायत दी है।

टीकाकरण का अभियान तेज
बच्चों के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 253 स्कूलों में शिविर लगा रहा है। 12-14 साल तक के बच्चों को टीका लगाया जाएगा। प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके ङ्क्षसह ने बताया कि एक लाख 94 हजार 424 बच्चों को वैक्सीन लगाई जानी है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्कूलों में टीका लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Corona: स्कूली बच्चों के लिए बढ़ा खतरा! गाज़ियाबाद के 36 कोरोना संक्रमितों में 10 बच्चे शामिल। https://gulynews.com/new-corona-case-increased-in-delhi-and-ghaziabad-schools/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.