April 29, 2024, 10:33 pm

Twitter Down News: अचानक डाउन हुआ ‘X’, यूजर्स हुए परेशान…कर रहे शिकायतें

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 11, 2024

Twitter Down News: अचानक डाउन हुआ ‘X’, यूजर्स हुए परेशान…कर रहे शिकायतें

Twitter Down News: सोशल मीडिया के बड़े प्लेरफॉर्म्स में से एक ट्विटर को लेकर बड़ी खबर है। Twitter उर्फ X एक बार फिर से डाउन हो गया है जिस वजह से यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। ऐसा पहली बार नहीं है जब X के सर्वर में दिक्कत आई है, इससे पहले दिसंबर में भी यूजर्स को अकाउंट एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (Twitter Down News) का सर्वर ठप एक बार फिर से ठप पड़ गया है। पिछले कुछ घंटों से ट्विटर उर्फ X का सर्वर ठप पड़ने की वजह से यूजर्स काफी परेशान है। ऐसा पहली बार नहीं है कि X का सर्वर ठप पड़ा हो, पिछले कुछ महीनों में फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे ऐप्स के डाउन होने की भी कई बार खबरें आई हैं। इस बार X का सर्वर ठप पड़ने की वजह से यूजर्स को अकाउंट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, नई दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद और लखनऊ जैसे देश के कई शहरों में X सर्विस ठप पड़ गई है। इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि आखिर सर्वर ठप पड़ने का क्या कारण रहा और आखिर कब तक सर्विस को फिर से बहाल किया जाएगा?

यूजर्स कर रहे शिकायत

X चलाने वाले यूजर्स की शिकायत है कि टाइमलाइन अपडेट नहीं हो रही है। अकाउंट ओपन करते ही Something Went Wrong, Try Reloading लिखा नजर आ रहा है। सिर्फ भारत में नहीं बल्कि अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में भी X यूजर्स को सर्वर ठप पड़ने की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। टाइमलाइन अपडेट में दिक्कत (माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म/X) रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 60 फीसदी यूजर्स को वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है तो वहीं लगभग 26 फीसदी यूजर्स को ऐप एक्सेस करते वक्त परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident News: फिर अटकी लिफ्ट, काफी समय तक फंसी रहीं दो लड़कियां

X Down: इससे पहले कब ठप हुई थी सर्विस

इससे पहले लगभग 4 महीने पहले यानी पिछले साल दिसंबर में भी X यूजर्स को सर्वर ठप पड़ने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। 21 दिसंबर को सर्वर ठप पड़ने की वजह से यूजर्स कोई भी पोस्ट नहीं देख पा रहे थे। ये परेशानी नॉन वेरिफाइड और वेरिफाइड दोनों ही यूजर्स को आ रही थी। लगभग 1.30 घंटे तक सर्विस ठप होने के बाद सर्विस बहाल हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.