April 30, 2024, 7:07 am

Special workshop in Noida: रिटायरमेंट के बाद कैसे करें निवेश, इस सोसाइटी में हुआ कार्यशाला का आयोजन

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday July 31, 2023

Special workshop in Noida: रिटायरमेंट के बाद कैसे करें निवेश, इस सोसाइटी में हुआ कार्यशाला का आयोजन

Special workshop in Noida: अगर जीवन में आपने समय और पैसे का सही से निवेश नहीं किया तो आपको पक्षताना पड़ सकता है. फिर चाहे आप उम्र के किसी भी पड़ाव पर क्यों न हों. इसी परेशानी से निपटने के लिए नोएडा की एक पॉश सोसाइटी में पैसे, निवेश और उत्तराधिकार योजना का प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला कहां की गई आयोजित

उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 120 के प्रतीक लॉरेल सोसाइटी (Prateek Laurel Society in Noida Sector 120) में एक विशेष कार्यशाला का आयोजन (Special workshop in Noida) किया गया. इस आयोजन का मकसद लोगों को पैसे, निवेश और उत्तराधिकार योजना के बारे में विशेष जानकारी देना था. इस कार्यशाला में खासतौर से सोसाइटी के सीनियर सिटीजन ने हिस्सा लिया और उम्र के इस पड़ाव पर भी बहुत ही ललक के साथ नई जानकारियों को आत्मसात किया.

यह भी पढ़ें :-

Rent Agreement : नोटरी वाला या रजिस्टर्ड रेंट एग्रीमेंट, कौन-सा बेहतर? किराये पर मकान देने और लेने से पहले जानिए

किसने किया था कार्यशाला का आयोजन

इस खास कार्यशाला का आयोजन सोसाइटी के वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति ने किया था. इसके लिए उन्होंने डॉ.कुमार गौरव को खासतौर से बुलाया था. डॉ.कुमार गौरव ने वित्तीय क्षेत्र में अपने ज्ञान के भंडार से मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध किया और वरिष्ठ नागरिकों को संपत्ति, सोना और सावधि जमा के पारंपरिक निवेश मार्ग से परे सोचने के लिए प्रेरित किया. डॉ. कुमार ने इस धारणा का खंडन किया कि एफडी में निवेश जोखिम मुक्त है. उन्होंने कहा कि जोखिम तब आता है जब कोई एफडी का नवीनीकरण करता है। फिर ब्याज दरें कम हो जाती हैं. डॉ.कुमार गौरव ने बताया कि जैसे-जैसे दुनिया के मैन्युफैक्चरिंग हब पर चीन की पकड़ ढीली होती जा रही है, उसका एक कारण वहां की निरंकुश सरकार भी है। विदेशी निवेशक चीन से बाहर निकल रहे हैं और दूसरों के साथ-साथ भारत की ओर भी रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घरेलू निवेशक भारतीय शेयर बाजार को ऊपर उठाने के लिए पैसा लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अस्थायी उतार-चढ़ाव को छोड़कर भारतीय शेयर बाजार ऊपर ही जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

Pensioners Life Certificate: पेंशनर्स अब किसी भी बैंक ब्रांच में जमा कर सकेंगे लाइफ सर्टिफिकेट! RBI कमिटी की सिफारिश

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.