May 15, 2024, 8:43 am

Up International Trade Show: इतने लोगों ने किया मेले का रुख, जानें कहां दिखी सबसे ज्यादा भीड़

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 23, 2023

Up International Trade Show: इतने लोगों ने किया मेले का रुख, जानें कहां दिखी सबसे ज्यादा भीड़

Up International Trade Show: यूपी में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में पहला अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला अपने चरम पर है. पांच दिन तक चलने वाले इस व्यापार मेले में दो हजार से अधिक उत्पादक और 300 ब्रांड हिस्सा ले रहे है.  इसमें 22 से 25 सितंबर तक आम जनता को निशुल्क प्रवेश मिल रहा है. यहां मिनी ऑटो एक्सपो को देख कर लोग बहुत ही खुश हो रहे है. इसमें ऑटोमोबाइल जगत की 32 कंपनियां अपने वाहन प्रदर्शित किये है.

सुबह  मिले ऑर्डर तो दोपहर बाद आम जनता ने खरीदे पंसदीदा समान
उत्तर प्रदेश अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले(Up International Trade Show)के दूसरे दिन लोगों की भीड़ उमड़ी. सुबह के वाणिज्यिक समय के दौरान देश और विदेश के खरीदार पहुंचे. जबकि दोपहर बाद आम जनता मेला देखने पहुंची. शुक्रवार को सबसे अधिक भीड़ हॉल नंबर 9, 10, 11, 14 और 15 में रही. वहां लोगों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के खास उत्पादों का जायजा लिया. साथ ही जमकर खरीदारी भी की. फूड स्टॉल पर भी अलग-अलग जिलों के खाने का स्वाद चखने के लिए लोग कतार में लगे दिखे.
व्यापार मेले में लोगों को गेट नंबर एक, तीन, चार और पांच से प्रवेश दिया गया. सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक व्यापारियों और खरीदारों को प्रवेश दिया गया. इस दौरान 33 हजार लोग पहुंचे और प्रदेश के विभिन्न उत्पादों का जायजा लिया. पसंद आने पर ऑर्डर भी दिए. जिससे प्रदर्शकों के चहेरे खिल उठे। दोपहर तीन से आम जनता को प्रवेश दिया गया. दूसरे दिन 15 हजार लोग मेला देखने पहुंचे. सबसे घरेलू और वैश्विक ब्रांडों के उत्पादों के स्टाल पर भीड़ रही. उधर रामायण पर आधारित मनोरम कथक नृत्य की प्रस्तुति दी. बेंगलुरु के स्वरात्मा बैंड ने समा बांध दिया. मेले में ग्रामीण क्षेत्र के बुजुर्ग भी काफी पहुंचे. जबकि विभिन्न कॉलेजों के हजारों छात्रों ने भी उत्पादों को परखा और प्रदेश के बारे में जानकारी हासिल की.

वहीं सुबह 11:30 बजे उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसर पर सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने किया. वहीं यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने यूपी में निवेश की संभावनाओं पर प्रस्तुति दी और कहा कि ज्यादातर व्यवसाय को लॉजिस्टिक लागत का सामना करना पड़ता है. जिसे सरकार कम करने का प्रयास कर रही है. इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री राकेश सचान और औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी ने मेले का भ्रमण किया. विभिन्न स्टाल पर जाकर प्रदर्शकों से बातचीत की. साथ ही सेमीनार में भी भाग लिया. वहीं विभिन्न स्टालों पर लोगों की भीड़ लग रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published.