May 15, 2024, 6:19 pm

Renu Singhal Murder: महिला वकील का हत्यारा पति गिरफ्तार.. मर्डर कर कोठी के स्टोर रूम में छिपा था.. इस कारण अपनी पत्नी की जान ले ली

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 11, 2023

Renu Singhal Murder: महिला वकील का हत्यारा पति गिरफ्तार.. मर्डर कर कोठी के स्टोर रूम में छिपा था.. इस कारण अपनी पत्नी की जान ले ली

Renu Singhal Murder: नोएडा में बीते रविवार को सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की खून से लथपथ लाश उनके ही घर से मिली थी. महिला वकील की हत्या का शक उनके ही पति पर जताया जा रहा था. इस मामले के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था. मृतका सुप्रीम कोर्ट में वकील थी. अब इस मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. बता दें कि, पुलिस ने महिला वकील के पति को गिरफ्तार कर लिया है. मगर पुलिस ने जिस तरीके से महिला वकील के पति को गिरफ्तार किया है, वह हैरान कर देने वाला है.

हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने महिला वकील के पति को उसके ही घर से पकड़ा है. दरअसल आरोपी पति अपनी पत्नी की हत्या को अंजाम देने के बाद उसी घर में छिप गया था. आरोपी घर के स्टोर रूम में छिप गया था. पुलिस ने आरोपी पति को देर रात 3 बजे स्टोर रूम से बाहर निकाला.

24 घंटे स्टोर में ही छिपा रहा आरोपी पति

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील रेनू सिन्हा का नोएडा सेक्टर-30 में कोठी है. बीते रविवार उनका शव उनकी कोठी से ही बरामद किया गया था. दरअसल, महिला वकील पिछले 2 दिनों से फोन नहीं उठा रही थी. ऐसे में उनका भाई उसने मिलने पहुंचा तो वहां उनका शव मिला.  पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी. जांच के बाद पुलिस को शक था कि महिला की हत्या उसके ही पति ने की है.

पुलिस आरोपी पति को खोज रही थी. मगर वह हाथ नहीं आ रहा था. बता दें कि, पुलिस की कई टीमें आरोपी पति की तलाश में थी. तब तक पुलिस को पता नहीं था कि वह जिस आरोपी को खोज रही है. वह उनसे चंद कदमों की दूरी पर ही छिपा हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Faridabad dog attack: 6 लोगों पर कुत्ते ने किया हमला, सभी की हालत गंभीर

दरअसल, आरोपी पति हत्या को अंजाम देने के बाद कोठी के ही स्टोर रूम में छिप गया था. आरोपी पति करीब 24 घंटे तक स्टोर रूम में छिपा रहा. आरोपी को देर रात 3 बजे पुलिस ने स्टोर रूम से बाहर निकाला है.

पति ने घर बेचने का बनाया था दबाव

महिला वकील रेणु सिन्हा के पति ने घर बेचने का दबाव बनाया था. लेकिन, रेणु घर नहीं बेचना चाहती थी. उसने मना किया तो फिर पति ने उसकी हत्या की प्लानिंग कर ली. इससे पहले उसने ब्रिटिश पासपोर्ट हासिल किया था. वह अपनी कोठी को बेचकर ब्रिटेन में बसने की योजना बना रहा था. हत्या के बाद पति नितिन सिन्हा ने उसकी लाश को भी ठिकाने लगाने की योजना तैयार कर ली थी. पुलिस के कोठी पर पहुंचने से पहले वह काफी सबूत मिटा भी चुका था. लेकिन, जब तक वह सारे सबूत साफ कर पाता, भाई की सूचना पर पुलिस कोठी पर आ धमकी.

पटना की रहने वाली थीं रेणु

सुप्रीम कोर्ट में महिला वकील रेणु सिन्हा बिहार के पटना की रहने वाली थीं. वह अपने पति के साथ सेक्टर 30 में रहती थीं. रेणु सिन्हा कैंसर से पीड़ित थीं. उनका बेटा अमेरिका में रहता है. रेणु दो दिनों से अपने भाई का फोन नहीं उठा रही थी. उन्हें बहन को लेकर चिंता हुई तो पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन, घर का दरवाजा नहीं खुला. इसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया. घर के अंदर घुसी पुलिस को महिला वकील का शव मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.