May 12, 2024, 1:48 pm

Greater noida west news: इस सोसायटी में बिल्डर ने खरीदारों को थमा दी आधे-अधूरे फ्लैट की चाबी.. अब हो रही है बड़ी परेशानी। ऐसे बिल्डर से बचकर रहें!

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 3, 2023

Greater noida west news: इस सोसायटी में बिल्डर ने खरीदारों को थमा दी आधे-अधूरे फ्लैट की चाबी.. अब हो रही है बड़ी परेशानी। ऐसे बिल्डर से बचकर रहें!

Greater noida west news: ग्रेटर नोएडा वेस्ट से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां एक सोसायटी के लोग जरूरी सुविधाओं के न होने से काफी परेशान है. जिसके चलते लोगों ने रेरा सचिव प्रमोद कुमार उपाध्याय से मुलाकात की. लोगों ने रेरा सचिव को बताया कि उन्हें सोसाइटी में आधी-अधूरी सुविधाओं के साथ रहना पड़ रहा है. साथ ही मूलभूत सुविधाओं के अभाव में फ्लैट पर कब्जा दिए जाने का आरोप भी लगाया है.

कहा का है मामला ?

मामला लापेलेसिया सोसायाटी का है. इस सोसायटी के लोग काफी परेशानी है. लोगों का आरोप है कि सोसायटी में परियोजना अभी भी आधी-अधूरी है. परियोजना को पूरी करने में बिल्डर उदासीन बना हुआ है. साइट पर काम बहुत ही धीमी गति से चल रहा है. बिल्डर ने परियोजना को पूरी करने के लिए थर्ड पार्टी को जिम्मेदारी सौंपी है, जो निवासियों के साथ कोई अपडेअ शेयर नहीं करता है. जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रेरा सचिव ने परियोजना को जल्द पूरा कराने का दिया आश्वासन

सोसायटी के लोगों ने बताया कि परियोजना 2017 में पूरी होनी थी. समय रहते फ्लैट पर कब्जा न मिलने पर फ्लैट खरीदारों ने यूपी रेरा का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन रेरा से बिल्डर परियोजना का पंजीकृत निरस्त का दिया था. बिल्डर ने रेरा व थर्ड पार्टी के साथ मिलकर परियोजना को पूरी करने का वादा किया था, लेकिन इसका कोई फायदा निवासियों को मिलता नजर नहीं आ रहा है. रेरा सचिव ने बिल्डर के साथ फ्लैट खरीदारों की बात कराने व परियोजना को जल्द से जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया है.

मूलभूत सुविधाओं के अभाव में सोसायटी में 16 परिवार निवास कर रहे हैं. सोसायटी के लोगों ने एक हफ्ते  पहले रविवार को प्रदर्शन कर आक्रोश जताया था. प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे सोसायटी के लोगों ने बताया कि सोसायटी में तीन टावर हैं. करीब तीन सौ फ्लैट बन रहे हैं, लेकिन परियोजना आधी-अधूरी है. उन्होंने बताया कि ज्यादातर फ्लैट खरीदार बिल्डर को फ्लैट की कीमत का पूरा भुगतान कर चुके हैं. फ्लैट खरीदारों ने परियोजना का निर्माण कार्य पूरा न होने पर यूपी रेरा का दरवाजा खटखटाया था. उस दौरान बिल्डर ने टावर डी का निर्माण जून 2023 टावर बी का निर्माण कार्य दिसंबर 2023 व टावर सी का निर्माण सितंबर 2023 तक पूरा करने का दावा किया था.

ये भी पढ़ें-

https://gulynews.com/top-news-jharkhand-doctor-vikas-honored-with-jharkhand-gaurav-samman/

टावर बी व सी का एक से डेढ़ साल बाद भी निर्माण कार्य पूरा होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. सोसायटी के लोगों ने बताया कि टावर डी में आधे-अधूरे फ्लैट पर उन्हें कब्जा दे दिए गए है. टावर में अभी भी फिनिसिंग का कार्य चल रहा है. एक लिफ्ट संचालित है, जिससे मजदूर भी आने-जाने में प्रयोग करते हैं. सुविधाओं के नाम पर सोसायटी में कुछ भी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.