May 7, 2024, 5:27 pm

Doon Business School Ragging: DBS में रैगिंग से हड़कंप, स्टूडेंट्स ने किया हंगामा और तोड़फोड़, पीड़ित सस्पेंड

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 20, 2023

Doon Business School Ragging: DBS में रैगिंग से हड़कंप, स्टूडेंट्स ने किया हंगामा और तोड़फोड़, पीड़ित सस्पेंड

Doon Business School Ragging: देहरादून से बड़ी खबर आ रही है. यहां दून बिजनेस स्कूल (Doon Business School) में रैगिंग का मामला सामने आया हैं. पीड़ित स्टूडेंट ने इस संबंध में वीडियो जारी कर अपनी पीड़ा बताई है. रैगिंग बीबीए के सेकेंड ईयर में पढ़ने वाले स्टूडेंट के साथ की गई है. सीनियर स्टूडेंट्स ने उसको इतना पीटा कि उसके शरीर पर नील पड़ गया. यह घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है.

कॉलेज प्रबंधन ने आरोपी स्टूडेंट्स पर की कार्रवाई 

पीड़ित स्टूडेंट ने इस संबंध में जब प्रबंधन से शिकायत की, तो कॉलेज प्रबंधन ने आरोपी स्टूडेंट्स के साथ-साथ पीड़ित पर भी कार्रवाई कर दी. रैगिंग करने वाले स्टूडेंट्स को 30 दिन जबकि पीड़ित और उसे बचाने आए स्टूडेंट्स को भी 21 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया. इससे गुस्साए स्टूडेंट्स ने मंगलवार की रात को कॉलेज परिसर में हंगामा किया.

स्टूडेंट्स ने कैंपस में शीशे, गमले तोड़ डाले. इसके अलावा कई जगहों पर लगे बोर्ड और डस्टबिन को भी उखाड़ फेंका. यही नहीं, कैंपस में खड़ी एक गाड़ी को भी पलट दिया. स्थिति को संभालने के लिए रात 11.30 बजे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इसके बाद भी हंगामा चलता रहा. वहीं, इस मामले में पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. शिकायत आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.
क्या है वीडियो में

पीड़ित की ओर से जारी वीडियो में एक युवक को बेड के पास जमीन पर बैठाकर लात मारी जा रही है. युवक काफी चिल्ला रहा है, मगर लात से वार करने वाला युवक उसकी चीख को अनसुनी कर रहा है. इसके बाद कुछ फोटो इस वीडियो में आती है. जिसमें युवक की पीठ और जांघ पर लाल और नीले निशान दिख रहे हैं. ये मारपीट के लग रहे हैं. इसके बाद खुद को स्टूडेट बताने वाला युवक अपनी व्यथा सुनाता है. युवक का कहना है कि उसके साथ सीनियर स्टूडेंट्स ने रैगिंग की है. इसकी जब शिकायत हुई तो कॉलेज प्रबंधन ने आरोपी स्टूडेंट्स को 30 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया. लेकिन इसके साथ साथ स्टूडेंट और उसे बचाने आए अन्य बच्चों को भी 21 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया. यह कैसा न्याय है.

ये भी पढ़ें-

Delhi crime news: दिल्ली में दिल दहलाने वाली वारदात, लाश जमीन में गाड़ पक्का कराया फर्श

क्या है नियम

यूजीसी पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि अगर कॉलेज रैगिंग की शिकायत करने वाले बच्चों की मदद नहीं करता है तो पीड़ित यूजीसी के पास जाएं और उसे वहां से मदद मिलेगी. दोषियों पर रैगिंग रेग्यूलेशन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. रैगिंग के दोषियों को तीन साल तक सश्रम कैद का प्रावधान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.