May 14, 2024, 3:33 pm

Supertech RK Arora Custody: सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा 10 जुलाई तक ED की कस्टडी में, मनी लॉन्ड्रिंग मामले पूछताछ होगी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 28, 2023

Supertech RK Arora Custody: सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा 10 जुलाई तक ED की कस्टडी में, मनी लॉन्ड्रिंग मामले पूछताछ होगी

Supertech RK Arora Custody: दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. NCLT में मामला जाने के बाद अब कंपनी सुप्रीमो आरके अरोड़ा को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. इतना ही नहीं इस गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने भी अरोड़ा को ED की कस्टडी में भेज दिया है. माना जा रहा है कि इस मामले में और भी कई लोगों पर शिकंजा कस सकता है. अरोड़ा के कई करीबी ED की रडार पर हैं.

10 जुलाई तक ED की कस्टडी में आरके अरोड़ा

मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने आरके अरोड़ा को गिरफ्तार किया. जिसके बाद अगले दिन बुधवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों पक्षों की बात सुनते हुए आरके अरोड़ा को ED की कस्टडी (Supertech RK Arora Custody) में भेज दिया है. प्रवर्तन निदेशालय अब 10 जुलाई तक आरके अरोड़ा से पूछताछ करेगी. सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 10 जुलाई तक प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में भेज दिया गया है. ड्यूटी सत्र जज देवेंदर कुमार जंगाला ने ईडी के द्वारा दाखिल एक आवेदन पर आरके अरोड़ा को हिरासत में भेजा. अरोड़ा की 14 दिन की हिरासत की मांग करते हुए अदालत से कहा था कि मामले में बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए आरोपी से पूछताछ की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:-

Urfi Javed news: मुंबई में उर्फी को घर चाहिए, इस वजह से हिंदू-मुस्लिम ओनर्स नहीं दे रहे घर

पूछताछ में क्या पता करेगी ED

इस पूछताछ के दौरान सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा से प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग केस में जानकारी जुटाएगी. पता करेगी कि किस तरीके से आरके अरोड़ा और टीम ने रुपयों का पूरा हेरफेर किया है. माना जा रहा है कि आरके अरोड़ा से पूछताछ में पूरे नेक्सेस का पता चलेगा और जानकारी मिलेगी कि वे कौन लोग हैं जो आरके अरोड़ा का इस काम में मदद कर रहे थे.

कोर्ट में क्या दलील दी गई

इस मामले में वकील फैजान खान के साथ ईडी की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक एनके मट्टा ने कोर्ट को बताया कि कंपनी और उसके डायरेक्टरों ने रियल स्टेट प्रोजेक्ट में बुक किए गए फ्लैटों के बदले संभावित खरीदारों से एडवांस में राशि लिया और रुपए लेने के बाद उन्हें फ्लैट मुहैया नहीं कराया. आरके अरोड़ा पर खरीदारों को धोखा देने की आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है.

बता दें कि नई दिल्ली स्थित एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के कार्यालय में 3 दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार को आरके अरोड़ा को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग यानी पीएमएलए के अलग-अलग धाराओं में गिरफ्तार किया था. सुपरटेक ग्रुप उसके डायरेक्टरों और प्रमोटरों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पुलिस द्वारा दर्ज किए गए अलग-अलग FIR पर आधारित है.

यह भी पढ़ें:-

Divya agarwal photo: दिव्या अग्रवाल ने शेयर की अपनी सेक्सी फोटो, फैंस बोले- “बहन क्यों उर्फी जावेद बन रही हो”

Leave a Reply

Your email address will not be published.