April 29, 2024, 9:55 pm

Student Punished for Jai Shree Ram: ‘जय श्री राम’ बोलने पर भड़का टीचर, स्टूडेंट को दी ऐसी सजा सुनकर दंग रह जायेंगे आप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 18, 2024

Student Punished for Jai Shree Ram: ‘जय श्री राम’ बोलने पर भड़का टीचर, स्टूडेंट को दी ऐसी सजा सुनकर दंग रह जायेंगे आप

Student Punished for Jai Shree Ram: राजस्थान के सवाई माधोपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हमारी शिक्षा व्यवस्था और भारतीय संस्कृति पर प्रश्न खड़ा करता है। यहां के एक स्कूल में एक स्टूडेंट ने गुड मॉर्निंग की जगह जय श्री राम बोलने पर उसे सजा दी गई। स्टूडेंट के पिता ने बताया कि जब स्कूल में इस बात की शिकायत की तो उन्हें बताया गया कि यहां सिर्फ गुड मॉर्निंग कहा जाता है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, राजस्थान (Student Punished for Jai Shree Ram) के सवाई माधोपुर में एक स्कूली स्टूडेंट को जय श्री राम कहना महंगा पड़ गया। उसे स्कूल की टीचर ने पनिशमेंट दे डाला। स्टूडेंट को डांटा भी गया और क्लास रूम में हाथ खड़े करके रखा गया। स्टूडेंट ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। जब स्टूडेंट के पिता ने इसकी शिकायत स्कूल में की तो उन्हें स्कूल प्रबंधक ने स्कूल में जय श्री राम बोलने से मना किया।

स्कूल प्रबंधक द्वारा शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

स्टूडेंट के पिता ने मामले की शिकायत एसपी से की। मामले की जांच महिला थाना पुलिस द्वारा की जा रही है। छात्रा के पिता का आरोप है कि स्कूल प्रबंधक द्वारा शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई। बल्कि उनसे स्कूल में जय श्री राम न बोलने को कहा गया। उनकी बेटी को स्कूल में सारे बच्चों के सामने सजा दी गई। उन्होंने पुलिस से न्याय की मांग की है।

स्टूडेंट ने स्कूली बस में बोला था ‘जय श्री राम’

स्टूडेंट के पिता मुकेश योगी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी चंचल योगी राधाकृष्णन स्कूल में छटी क्लास में पढ़ती है। करीब चार-पांच दिन पहले वह उसे स्कूल बस पर छोड़ने के लिए आए थे। इस दौरान बेटी ने उन्हें अभिवादन में जय श्रीराम बोला था। जिससे नाराज होकर स्कूल बस के कंडक्टर महावीर और टीचर ने उसे डांटा और पूरी तरह से झंझोड़ दिया। आरोप है कि स्कूल पहुंचने पर बेटी को सजा के रूप में हाथ खड़े कर के रखा।

यह भी पढ़ें…

Flat Buyers Issues: बिल्डर के 7 अधिकारियों पर रिपोर्ट होगी दर्ज, अदालत ने सुनाया फैसला

स्टूडेंट ने की पिता से शिकायत

घर पहुंचने पर उसने पूरा मामला परिजनों को बताया। मामले की जानकारी मिलते ही अगले दिन मुकेश योगी स्कूल पहुंचे, लेकिन स्कूल के डायरेक्टर तीन-चार दिन की छुट्टी पर गए हुए थे। करीब 4 दिन बाद वह फिर से स्कूल पहुंचे और डायरेक्टर को पूरी बात बताई। इस दौरान प्रिंसिपल ममता माहेश्वरी ने उन्हें कहा कि स्कूल में बच्चों को पढ़ाना है तो स्कूल में गुड मॉर्निंग ही बोलना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.