April 29, 2024, 10:34 pm

School Bus Accident: स्कूल बस पलटने से कई बच्चों की मौत, कई घायल… ईद के दिन भी खुला स्कूल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 11, 2024

School Bus Accident: स्कूल बस पलटने से कई बच्चों की मौत, कई घायल… ईद के दिन भी खुला स्कूल

School Bus Accident: आज के दौर में सड़क हादसों की संख्या में दिन पर दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। आय दिन सड़क हादसों की दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आती रहती हैं। हाल ही में महेंद्रगढ़ जिले से से भीषण सड़क हादसे का मामला सामने आया है। यहां कनीना उपमंडल के एक गांव के पास एक स्कूल बस अचानक से पलट गई। जिसकी वजह से कई बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और दर्जनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, हरियाणा (School Bus Accident) के महेंद्रगढ़ में गुरुवार की सुबह बच्चों से भरी प्राइवेट स्कूल की बस पलट गई। सूत्रों के अनुसार हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई जबकि 15 बच्चे घायल हुए हैं। घायलों को तुरंत निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। हादसे की वजह ओवरटेक बताया जा रहा है।

ऐसे हुआ हादसा…

महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल की बस गुरुवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। गांव उन्हानी के पास स्कूल बस ओवरटेक करते हुए अचानक पलट गई। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और चीख-पुकार मच गई। बस में करीब 35 से 40 बच्चे सवार थे। सबसे बड़ी बता यह थी की आज सरकारी छुट्टी के दिन भी स्कूल खुला था।

शराब के नशे में था स्कूल बस का ड्राइवर

पता चला है कि हादसे का शिकार हुई स्कूल बस का ड्राइवर शराब पीकर वाहन चला रहा था। लोगों का कहना है कि बस काफी तेज स्पीड में चल रही थी और संतुलन खोने के बाद पेड़ से टकरा गई। इससे बड़ा हादसा हुआ जिसमें कई बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और दर्जनों बच्चे गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida Chain Snatching: नोएडा में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल.. झपटमारों ने महिला के गले से चेन खींची

पुलिस का बयान

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, बस में कुल 35 से 40 बच्चे थे। घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया।अभी मामले की जांच जारी है ड्राइवर नींद में था या नहीं या उसने नशा किया था, इसकी जांच होगी। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। आज ईद पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियां है। उसके बाद भी प्राइवेट स्कूल ने छुट्टी नहीं की। इसके लिए स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.