May 6, 2024, 2:50 pm

नोएडा में करोड़ों के फ्लैट में रहने वाले झेल रहे पानी की किल्लत, परेशान लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 29, 2022

नोएडा में करोड़ों के फ्लैट में रहने वाले झेल रहे पानी की किल्लत, परेशान लोग

Water shortage in La Residence Society: ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित ला रेजिडेंशिया सोसाइटी (La Residence Society) में मोटर रविवार को खराब हो गई. इससे यहां पर पानी की किल्लत हो गई और 1300 परिवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा. सोमवार को भी सोसाइटी में पीने के पानी की समस्या बनी रही. पिछले साल भी इसी तरह की दिक्कत हुई थी और तब 53 घंटे बाद मोटर ठीक हो पाया था. एओए की टीम ने बिसरख कोतवाली और डीएम को लिखित शिकायत दी है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सोसाइटी में टैंकर के जरिए पानी उपलब्ध करा रहा है लेकिन ऊपरी मंजिल पर पानी ले जाने में लोगों का पसीना छूट रहा है.

सोसाइटी निवासी आशीष दुबे ने बताया कि सोसाइटी में 19 टावर हैं जिसमें करीब 1300 परिवार रह रहे हैं. रविवार को दोपहर में पंप हाउस की पानी मोटर खराब हो गई जिसकी वजह से टावर में पानी नहीं चढ़ सका. ऐसे में लोगों के सामने भीषण गर्मी में पीने पानी के लिए समस्या हो गई. उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को लेकर बिल्डर प्रबंधन और मेंटेनेंस टीम से कई बार शिकायत की है, लेकिन उन्होंने हाथ खड़े कर दिए.

सोसाइटी निवासी सचिन शर्मा और अमित कुमार ने बताया कि टैंकर के जरिए पानी भराकर ले जाना पड़ा रहा है. टैंकर से पानी लेने के लिए लाइन में लगाना पड़ा रहा है. सोसाइटी की एओए की टीम ने पानी की समस्या को लेकर बिसरख कोतवाली के एसएचओ से मुलाकात की. इस मामले में निराला एस्टेट के चौकी प्रभारी बिनोद सिंह, ला रेजिडेंशिया डेवलपर्स, प्रबंधन बोर्ड की उपस्थिति में मिलने का आदेश दिया.

पढ़ें: बार-बार मायके जाने की जिद करती थी पत्नी, पति ने गुस्से में मार दिया चाकू, दोनों के बीच पिछले 44 साल से चल रहा था झगड़ा

बिल्डर प्रबंधन का कहना है कि दिल्ली गाजीपुर से मोटर मांगी गई है. इसके शाम लगभग 5:00 बजे यहां पहुंचने की संभावना है. यह 2-3 घंटे में लग जाएगी और रात करीब आठ बजे पंप ठीक हो सकता है. इसके बाद पानी मिलने लगेगा. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही एक और नया सबमर्सिबल पंप खरीदा जाएगा.

एओए के पदाधिकारियों ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर जिलाधिकारी सुहास एलवाई और बिसरख एसएचओ को लिखित शिकायत दी है. एक दिन पूरा बीत गया है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ. बिल्डर प्रबंधन का कहना है कि टैंकर के माध्यम से पानी भरने का प्रयास किया जा रहा है. कुछ टावर में पानी पहुंचा है लेकिन प्रेशर कम है. पानी की मोटर को ठीक करने के लिए प्रबंधन को बोला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.