May 21, 2024, 5:16 pm

Bomb Threat News: दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 1, 2024

Bomb Threat News: दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Bomb Threat News: दिल्ली-NCR के करीब 100 स्कूलों में बुधवार सुबह बम रखा होने की धमकी मिलने के बाद अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिन स्कूलों में बम होने की धमकी दी गई उनमें मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल, द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल, वसंत कुंज के दिल्ली पब्लिक स्कूल और साकेत स्थित एमिटी स्कूल शामिल हैं। फिलहाल बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है। तलाशी अभियान जारी है। दिल्ली में पहले भी इस तरह की कई धमकियां मिली हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, दिल्ली एनसीआर (Bomb Threat News) के स्कूलों को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। द्वारका और नोएडा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, मदर मैरी और संस्कृति स्कूल समेत लगभग 100 स्कूलों में बम की धमकी मिली है। यह धमकी स्कूलों को एक ईमेल के जरिए दी गई है। दिल्ली पुलिस स्कूलों में तलाशी ले रही है। अब तक कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। फिलहाल बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक करीब 100 स्कूलों में बम की धमकी मिली है। शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है।

कई स्कूलों को किया गया बंद

इस बीच द्वारका डीपीएस स्कूल को आज बंद कर गया है।वहीं नोएडा डीपीएस नॉलेज पार्क भी बच्चों के लिए बंद किया गया है। इसके अलावा सचदेवा ग्लोबल समेत कई स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

पूरी तैयारी के साथ स्कूलों में हो रही  जांच

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सभी विद्यालयों को खाली करा लिया गया और स्थानीय पुलिस को ईमेल के बारे में जानकारी दे दी गयी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी तुरंत दिल्ली के विद्यालयों में पहुंच गए और तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें…

Residents Protest: AOA के खिलाफ निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है वजह

धमकी भरे ईमेल भेजने वाले का अब तक पता नहीं

दिल्ली और नोएडा के करीब 100 स्कूलों में बम होने संबंधी धमकी भरे ईमेल आए थे। पुलिस ने इसके बाद बड़े स्तर पर जांच शुरू कर दी है। अभी तक यह नहीं पता चला है कि ये ईमेल किसने किए हैं।

बतादें कि अप्रैल महीने में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान सुरक्षा कर्मचारियों को ‘परमाणु बम’ की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था।अधिकारी ने बताया कि घटना पांच अप्रैल की थी। दोनों की पहचान गुजरात के राजकोट निवासी जिग्नेश मालानी और कश्यप कुमार लालानी के रूप में की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.