May 21, 2024, 10:05 pm

Residents Protest: AOA के खिलाफ निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 1, 2024

Residents Protest: AOA के खिलाफ निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है वजह

Residents Protest: दिल्ली एनसीआर के आसपास की ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटी में निवासियों के विरोध प्रदर्शन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में नोएडा की एक सोसाइटी में निवासियों के AOA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है। निवासियों का आरोप है कि एओए का समय पूरा होने के बावजूद चुनाव नहीं कराया जा रहा है और AOA सोसाइटी की समस्याओं पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Residents Protest) की अधिकतर सोसाइटी में एओए को लेकर विवाद हो रहा है। निवासियों का आरोप है कि एओए का समय पूरा होने के बावजूद चुनाव नहीं कराया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-137 स्थित पारस टिएर सोसायटी का है। जहां करीब 350 निवासियों ने पटवा बोर्ड 2023-24 (एओए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। आरोप है कि बोर्ड मनमाने ढंग से निवासियों से अत्यधिक शुल्क वसूल रहा है और उनके मौलिक अधिकारों का हनन कर रहा है।

आंदोलन जारी रहेगा

पारस टियरा सोसायटी के आंदोलनकारियों का कहना है कि पहले भी शांतिपूर्ण प्रदर्शन किए जा चुके हैं, लेकिन एओए की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसलिए अब जनांदोलन का रूप लिया गया है। यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो आंदोलन और बड़ा होगा। उन्होंने ने बताया कि मुख्य मांगों में सिंकिंग फंड और CAM दर में अनुचित वृद्धि रोकना, फेसेड मरम्मत में पारदर्शिता लाना, जल्द नए एओए का गठन करना, आय-व्यय का लेखा-जोखा सार्वजनिक करना, अपंजीकृत फ्लैट मालिकों के अधिकारों की रक्षा और बिल्डर से IMF, सिंकिंग फंड और 1 जून 2023 की अन्य देयताएं वसूलने की कानूनी लड़ाई लड़ना शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…

Residents Strike: सोसाइटी में बिल्डर की मनमानी, हड़ताल पर बैठे लोग…ये है वजह

कार्रवाई करने की उठी मांग

निवासियों ने आरोप लगाया है कि बोर्ड उनके पैसों से मानहानि के नोटिस भेजकर उन्हें डराता-धमकाता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि 9 पदाधिकारियों में से पांच ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन बचे हुए लोग अभी भी कुर्सियां पकड़े बैठे हैं। निवासियों ने प्रशासन से मामले की गंभीरता समझकर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.