May 21, 2024, 4:46 pm

Residents Strike: सोसाइटी में बिल्डर की मनमानी, हड़ताल पर बैठे लोग…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 1, 2024

Residents Strike: सोसाइटी में बिल्डर की मनमानी, हड़ताल पर बैठे लोग…ये है वजह

Residents Strike: दिल्ली एनसीआर के आसपास की ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की मनमानी और लापरवाही बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से निवासियों को आय दिन कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हाल ही में ग्रेनो वेस्ट की एक सोसाइटी में निवासियों ने बिल्डर पर आरोप लगाया है की मेंटीनेंस के एडवांस रुपए वसूलने के बावजूद बिल्डर पर करोड़ों रुपए बकाया हैं। जिसकी वजह से सोसाइटी में बिजली, पानी का कनेक्शन कटने की नौबत आ गई है। निवासी हड़ताल करने को मजबूर हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Strike) के सेक्टर-16सी में स्थित महागुन माइवूड्स सोसाइटी के निवासियों से एडवांस बिजली, पानी और मेंटेनेंस का पैसा लेने के बाबजूद भी बिल्डर ने नहीं जमा किया। बिजली और पानी का करोड़ों रुपये का बिल नहीं जमा हुआ है। इसके अलावा मेंटेनेंस एजेंसी का स्टाफ (इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर और कारपेंटर इत्यादि) भी मार्च माह की सैलरी न मिलने की वजह से हड़ताल पर बैठ गए है।

बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी

सोसाइटी के निवासी अनिल वर्मा ने बताया कि एनपीसीएल बिजली कंपनी ने ऑरेंज बिल भेजकर बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी दी है, लेकिन आज महीने के आखिर तक बिल्डर द्वारा बिजली बिल जमा नहीं किया गया है। सोसाइटी निवासियों को डर है कि कभी भी कनेक्शन कट जाएगा। जिससे बच्चों समेत सभी लोगों को इस गर्मी में दिक्कत उठानी पड सकती है।

प्राधिकरण की लापरवाही आई सामने

निवासियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का एक करोड़ से जायदा का पानी का बिल बकाया है। बिल होने पर भी न तो प्राधिकरण आरसी जारी कर उसको वसूलना चाहता है और ना ही बिल्डर सोसाइटी निवासियों से एडवांस पानी का पैसा ले कर कोई मंशा बन रहा है कि वो इसको जमा करें। जबकि प्राधिकरण की कई डिस्काउंट स्कीम आकर चली गई।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: सफाईकर्मियों की हड़ताल, सड़कों पर फैली गंदगी…लोग हुए परेशान

हड़ताल पर बैठे लोग

लोगों का कहना है कि एडवांस मेंटेनेंस शुल्क लेने पर भी बिल्डर सोसाइटी की किसी भी मेंटेनेंस एजेंसी का भुगतान नहीं कर रहा। इसके अलावा सोसाइटी में तैनात स्टाफ को सैलरी नहीं मिल रही। सभी स्टाफ अपने बच्चों के स्कूल फीस और घर का किराया ना चुकाने को मजबूर है। बिल्डर की इसी नीति के खिलाफ सोसाइटी में लोग एक बार फिर हड़ताल पर बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.