May 4, 2024, 8:26 am

Hanuman Jayanti Traffic Advisory: इन रास्तों पर लग सकता है जाम, बाहर जाने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 23, 2024

Hanuman Jayanti Traffic Advisory: इन रास्तों पर लग सकता है जाम, बाहर जाने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Hanuman Jayanti Traffic Advisory: आज पूरा देश हनुमान जयंती मना रहा है। इस अवसर पर राजधानी दिल्ली के कई रास्तों पर जाम की समस्या पैदा हो सकती है। मुख्य रूप से आउटर सीसी, बाबा खड़क सिंह मार्ग, आउटर सीसी कनॉट प्लेस, पंचकुइयां रोड, मंदिर मार्ग, काली बाड़ी मार्ग, अशोक रोड और जनपथ तक जाने से बचने के लिए कहा गया है। ऐसे में अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़ें।

क्या है पूरा मामला

बतादें, आज देश में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Jayanti Traffic Advisory) का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर हनुमान मंदिर वाले इलाकों में जगह-जगह पर ट्रैफिक की समस्या हो सकती है। हनुमान जयंती के त्योहार के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। कई रास्तों पर ना जाने की सलाह दी है और कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया जाएगा। कनॉट प्लेस के पास बाबा खड़क सिंह मार्ग पर मौजूद हनुमान मंदिर में हनुमान मंदिर समिति ने विशाल उत्सव आयोजित किया है। दोपहर के टाइम लगभग 50,000 से 60,000 लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है। इतना ही नहीं, दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। इसमें सात रथों के साथ 1,000-1,500 लोग हिस्सा लेंगे। इसकी वजह से यातायात के प्रभावित होने की प्रबल संभावनाएं है।

इन मार्गों पर मिल सकता है जाम

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार बाबा खड़क सिंह मार्ग और कनॉट प्लेस के आउटर सर्कल पर गाड़ियों की पार्किंग करना या यहां पर रूकना बिल्कुल वर्जित है। अगर इस नियम का पालन नहीं किया गया तो पार्क की गई गाड़ियों को हटा दिया जाएगा और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। एडवाइजरी में जीपीओ से लेकर आउटर सीसी, बाबा खड़क सिंह मार्ग, आउटर सीसी कनॉट प्लेस, पंचकुइयां रोड, मंदिर मार्ग, काली बाड़ी मार्ग, अशोक रोड और जनपथ तक जाने से बचने के लिए कहा गया है। इसमें कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे इन सड़कों से बचकर या बाईपास होकर सहयोग करें। साथ ही, कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर कुछ डायवर्जन प्वाइंट भी बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2024: मारपीट में घायल बीजेपी समर्थक की मौत, ये थी वजह…

ये हैं डायवर्जन प्वाइंट

जो डायवर्जन प्वाइंट बनाए गए हैं उनमें बाहरी सीसी बाबा खड़क सिंह मार्ग, गोल चक्कर जीपीओ, गोल चक्कर पटेल चौक और गोल चक्कर विंडसर प्लेस शामिल है। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया कि आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले यात्री बिना किसी परेशानी के यात्रा करने चाहते हैं तो पहले से ही अपने योजना बना लें और समयानुसार घर से निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.