May 4, 2024, 7:47 am

Lok Sabha Election 2024: मारपीट में घायल बीजेपी समर्थक की मौत, ये थी वजह…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 23, 2024

Lok Sabha Election 2024:  मारपीट में घायल बीजेपी समर्थक की मौत, ये थी वजह…

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। ऐसे में कई पार्टियों के लोगों के बीच में बहस या मतभेद और मारपीट होने के मामले भी सामने आ रहे हैं। हाल ही चुनाव में हार जीत के विवाद के कारण सपा और बीजेपी के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। जिसमे घायल हुए एक बीजेपी समर्थक की मौत हो गई। घायल होने के बाद उसका एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Lok Sabha Election 2024) के दादरी इलाके में लोकसभा चुनाव में हार-जीत के विवाद में सपा समर्थकों की पिटाई से घायल भाजपा समर्थक ने हाल ही में अस्पताल में दम तोड़ दिया। भाजपा समर्थक बंबावड़ गांव निवासी फिरे उर्फ धीरेंद्र सिंह की मौत के बाद माहौल संवेदनशील हो गया। अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को गांव में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। जिसमें मांगेराम और दर्शन को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

इस तरह से बढ़ा विवाद

बताया जा रहा है कि बंबावड़ गांव में फिरे उर्फ धीरेंद्र सिंह परिवार के साथ रहते थे। वह भाजपा समर्थक थे। वहीं गांव निवासी दर्शन और मांगेराम समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं। 15 अप्रैल की शाम को धीरेंद्र की दर्शन समेत अन्य से लोकसभा चुनाव में हार-जीत को लेकर बहस हो गई थी। दोनों पक्ष में हुई बहस ने तूल पकड़ लिया। विवाद बढ़ने पर दर्शन पक्ष ने धीरेंद्र पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में बुरी तरह घायल धीरेंद्र को कस्बे के ही रेलवे रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने दर्शन, मांगेराम, आजाद और रोहित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। मामले में मांगेराम और दर्शन को गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि जबकि आजाद व रोहित फरार हो गए थे।

गांव का माहौल संवेदनशील

इसके बाद अस्पताल में भर्ती धीरेंद्र की हालत गंभीर हो गई। दो दिन पहले उन्हें निजी अस्पताल से कासना स्थित राजकीय आयुर्वेद विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान सोमवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। सोमवार की शाम धीरेंद्र की मौत की खबर पहुंचते ही गांव में माहौल संवेदनशील हो गया। लोकसभा चुनाव में मतदान से तीन दिन पहले बने इस घटनाक्रम के बाद पुलिस अधिकारी सतर्क हो गए हैं। अधिकारियों ने राजनीतिक समर्थकों के बीच किसी भी तरह के टकराव और आमने-सामने की स्थिति से बचने के लिए थाना पुलिस को निर्देश दिए हैं। स्थानीय पुलिस पीड़ित परिवार के साथ संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ये देखें वीडियो…

Benefits of Raw Banana: कच्चे केले खाने से मिलते हैं जबरदस्त फायदे, आज से ही डाइट में करें शामिल

फरार आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी

इस मामले में आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार के मुताबिक मामले में फरार दो आरोपियों आजाद और रोहित की तलाश जारी है। पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है। उन्होंने कहा कि गांव में शांति बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस लगातार गश्त कर हालात पर नजर रख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.