May 16, 2024, 2:01 pm

Noida News: सुपर टेक इको विलेज पर फिर मंडराया खतरा.. लगा 1.23 करोड़ का जुर्माना

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 12, 2023

Noida News: सुपर टेक इको विलेज पर फिर मंडराया खतरा.. लगा 1.23 करोड़ का जुर्माना

Noida News: अभी हाल ही में नोएडा के सुपर टेक एक विलेज से बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुन कर हर कोई हैरान हो रहा है। बताया जा रहा है की बिल्डर द्वारा एसटीपी का पानी बिना रीसाइकल करे नाले में डाले जाने की वजह से बड़ी कार्रवाई की गई है और 1.23 करोड़ का जर्मन भी लगाया गया है। जो अपने आप बेहद चौकाने वाला है।सुपर टेक इको विलेज के खिलाफ शिकायतकर्ता उसी सोसाइटी के निवासी मनीष कुमार हैं। उन्होंने बताया की प्रदूषण विभाग ने लखनऊ स्थित हिक्वार्टर को जुर्माना लगाने की नोटिस भेजी है। सोसायटी में करीब पांच हजार फ्लैट हैं। इनमें से करीब साढ़े चार हजार फ्लैट में लोग रहते हैं। बिल्डर की ऐसी करतूतों से वातावरण बेहद दूषित होता है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के ग्रेटर नोएडा क्षेत्रीय कार्यालय ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर एक स्थित सुपरटेक इको विलेज-एक पर 1.23 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। बिल्डर द्वारा एसटीपी का पानी बिना शोधित किए नाले में डाले जाने पर कार्रवाई की गई है। शिकायतकर्ता व सोसायटी निवासी मनीष कुमार ने बताया कि प्रदूषण विभाग ने लखनऊ स्थित हेड क्वार्टर को जुर्माना लगाने की नोटिस भेजी है। सोसायटी में करीब पांच हजार फ्लैट हैं।

यह भी पढ़ें…

Delhi NCR News: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में अब 50% तक अधिक कीमत पर मिलेंगे फ्लैट…आइए देखें लिस्ट…

बिल्डर ने दो की जगह एक ही एसटीपी लगाया

सुपर टेक इको विलेज में करीब साढ़े चार हजार फ्लैट में लोग रहते हैं। मानकों के तहत बिल्डर द्वारा दो एसटीपी लगाने थे, पर एक ही लगाया गया। इसी वर्ष एक नवंबर को इसी बात को लेकर प्रदूषण विभाग और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जल-सीवर विभाग की टीम ने सोसायटी का निरीक्षण किया था। इस दौरान एसटीपी का पानी नाले में डालते हुए पाया गया, जिस पर ये कार्रवाई की गई। बता दें कि इसके पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी बिल्डर पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.