May 14, 2024, 3:32 pm

Noida News: पानी के बिल की वसूली के लिए तैयार रिपोर्ट…इतने घरों की वसूली रिपोर्ट तैयार…

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 17, 2023

Noida News: पानी के बिल की वसूली के लिए तैयार रिपोर्ट…इतने घरों की वसूली रिपोर्ट तैयार…

Noida News: अगर आप नोएडा में रहते है और आपने अभी तक पानी का बिल नही दे पाये है, तो आपके लिए ये खबर काफी अहम है। नोएडा अथॉरिटी ने 2850 घरों से पानी के बिल की वसूली के लिए रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 137 में स्थित इंपीरियल हाउसिंग वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड की पारस टियारा सोसाइटी में 2850 घरों से पानी के बिल की वसूली को लेकर सीईओ ने रिपोर्ट बनाने के आदेश दिए हैं। बता दें की सोसाइटी की तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए नोएडा प्राधिकरण आजकल अभियान चला रहा है। जिसकी वजह से प्राधिकरण ने कई प्रोजेक्ट्स के बिल्डर और AOA के अधिकारियों के साथ बैठकें की जा रही हैं। इसमें सोसाइटी की समस्याओं पर विचार विमर्श करके समाधान निकाला जाता है। इसी के वास्ते शनिवार को सीईओ डा. लोकेश एम की अध्यक्षता में पांच सोसाइटी एक मीटिंग हुई, जिसमे हैंडओवर का मुद्दा मुख्य रूप से रखा गया। बैठक में सीईओ ने इंपीरियल हाउसिंग वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड और सेठी बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड से आए बिल्डर के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए की वह आईएफएमएस की धनराशि एक महीने के भीतर AOA को सौंप दें।

न तो पानी का बिल दिया न ही फायर एनओसी

बता दें की ग्रांड अजनारा हेरिटेज AOA के अध्यक्ष अभिनव सैनी ने बैठक में बताया की कॉमन एरिया 5 नवंबर 2023 को ही हैंडओवर हो गया था। इसके बावजूद बिल्डर ने आईएफएम एस को साढ़े 6 करोड़ रुपए नही चुकाए हैं। सोसाइटी की फायर एनओसी 2021 में ही निरस्त हो चुकी है। अग्निशमन विभाग का कहना है की सोसाइटी के बेसमेंट में आग से बचाने के लिए पर्याप्त रिसोर्सेज नही है। इसके चलते एनओसी नही दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad Metro News: खुशखबरी, मेट्रो के तीसरे फेज की डीपीआर मिलने पर जल्द ही शुरू होगा निर्माण कार्य…

इसके अलावा नवंबर 2023 तक बिल्डरों ने सोसाइटी से पानी का बिल लिया लेकिन अथॉरिटी में पैसे जमा नही कराए। अथॉरिटी का करीब 6 करोड़ रूपए से अधिक पानी का बिल बकाया है। बिल्डर ने फ्लैट मालिको से 2 करोड़ रुपए पानी के बिल के लिए लेकिन प्राधिकरण में सिर्फ सात लाख रुपए ही जमा कराए हैं। इसी वजह से सीईओ ने पानी का बिल वसूलने की रिपोर्ट बनाने के निर्देश डीजीएम को दिए हैं। इसके अलावा पुराने बिल की वसूली बिल्डर से की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.