April 29, 2024, 3:04 pm

Namo Bharat Train: जल्द ही गाजियाबाद में चलेगी नमो भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 6, 2024

Namo Bharat Train: जल्द ही गाजियाबाद में चलेगी नमो भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Namo Bharat Train: गाजियाबाद वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गाजियाबाद में जल्द ही नमो भारत ट्रेन दौड़ने वाली है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने आरआरटीएस के मुरादनगर स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वर्चुअल उद्घाटन के दौरान मुरादनगर स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat Train) के दूसरे चरण के दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक 17 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का वर्चुअल उद्घाटन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता से किया है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने आरआरटीएस के मुरादनगर स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वर्चुअल उद्घाटन के दौरान मुरादनगर स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया था। उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री हरजीत सिंह पुरी, सांसद वीके सिंह, विधायक अजीजपाल त्यागी, मेरठ सांसद राजेंद्र अग्रवाल, बागपत सांसद सतपाल सिंह, मोदीनगर विधायक मंजू सिवाच मुरादनगर रैपिड रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।

एनसीआरटीसी ने इस खंड का यात्री किराया भी तय कर दिया

एनसीआरटीसी ने इस खंड का यात्री किराया भी तय कर दिया है। यात्रियों को साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक सामान्य श्रेणी कोच में 90 रुपये और प्रीमियम कोच में 180 रुपये किराया देना होगा। इससे पहले साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर पर 20 अक्तूबर 2023 से नमो भारत ट्रेन का संचालन शुरू हो चुका है

यह भी पढ़ें…

Top-10 Billionaires: एलन मस्क अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, अब इन्हे मिला अमीरी का ताज…

अब 17 किलोमीटर लंबे इस खंड पर भी संचालन शुरू हो जाने के बाद 34 किलोमीटर का सेक्शन ऑपरेशनल हो जाएगा। 34 किलोमीटर लंबे इस कॉरिडोर पर अब आठ स्टेशन होंगे। इनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुरादनगर, मोदीनगर साउथ और मोदीनगर नार्थ शामिल हैं। बताया जा रहा है की इस ट्रेन के शुरू हो जाने से गाजियाबाद के आसपास के सभी इलाकों के लोगों की यात्रा संबंधी मुश्किलें दूर होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.