May 2, 2024, 6:06 pm

Top-10 Billionaires: एलन मस्क अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, अब इन्हे मिला अमीरी का ताज…

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 6, 2024

Top-10 Billionaires: एलन मस्क अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, अब इन्हे मिला अमीरी का ताज…

Top-10 Billionaires: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में नंबर 1 पर रहने वाले एलन मस्क से अब अमीरी का ताज छिन गया है। दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों (Top-10 Billionaires) की लिस्ट में बड़ा उलटफेर हुआ है और नंबर-1 अमीर की कुर्सी पर लंबे समय से काबिज एलन मस्क (Elon Musk) को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, अब मस्क से ये ताज छिन गया है और अमेजन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे रईस इंसान बन गए हैं। 200 अरब डॉलर के क्लब में एंट्री लेते हुए जेफ बेजोस ने ये कमाल किया है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति कहलाने वाले एलन मस्क अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों (Top-10 Billionaires) की लिस्ट में बड़ा उलटफेर हुआ है और नंबर-1 अमीर की कुर्सी पर लंबे समय से काबिज एलन मस्क (Elon Musk) को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, अब मस्क से ये ताज छिन गया है और अमेजन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे रईस इंसान बन गए हैं। 200 अरब डॉलर के क्लब में एंट्री लेते हुए जेफ बेजोस ने ये कमाल किया है।

जेफ बेजोस की इतनी है नेटवर्थ

अरबपति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की संपत्ति में बीते कुछ समय से लगातार उछाल देखने को मिल रहा था और इसका बड़ा असर अब दिखाई दिया है। पहले उन्होंने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर फ्रांसीसी बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ा, तो वहीं सोमवार को एलन मस्क को पछाड़ते हुए World Richest Person की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) पर नजर डालें तो Jeff Bezos Net Worth बढ़कर 200 अरब डॉलर पर पहुंच गई है और इस क्लब में एंट्री लेने के साथ ही वे दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।

एलन मस्क और जेफ बेजोस के बीच कितना अंतर

भले ही अमेजन फाउंडर 60 वर्षीय जेफ बेजोस ने नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। उन्होंने ये तमगा साल 2021 के बाद पहली बार पाया है, लेकिन Jeff Bezos और Elon Musk की संपत्ति में फासला बेहद कम है। दरअसल, 200 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ बेजोस सबसे रईस हैं, तो वहीं एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) भारी गिरावट के बाद 198 अरब डॉलर रह गई है। उनकी संपत्ति में बीते 24 घंटे में बड़ी कमी आई है। हालांकि, अगर दोनों अरबपतियों की संपत्ति में अंतर की बात करें तो ये महज 2 अरब डॉलर का है।

यह भी पढ़ें…

Sleep Paralysis Problem: स्लीप पैरालिसिस का संकेत हो सकते हैं ये लक्षण, ऐसे करें पहचान

मस्क के पिछड़ने की ये वजह हो सकती है

अब बात कर लेते हैं कि आखिर Elon Musk के साथ ऐसा क्या हुआ जो दौलत की रेस में वे पिछड़ गए। तो बता दें सोमवार को मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों (Tesla Share) में जोरदार गिरावट आई और ये 7.2 फीसदी फिसलकर 188.14 डॉलर के भाव पर आ गए। इससे कंपनी की नेटवर्थ के साथ ही एलन मस्क की नेटवर्थ पर भी असर पड़ा। शेयरों में सुनामी के चलते Elon Musk Net Worth 24 घंटे में ही 17.6 अरब डॉलर (करीब 1.45 लाख करोड़ रुपये) घट गई। मस्क बीते 9 महीनों से लगातार दुनिया के नंबर-1 अमीर बने हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.