October 4, 2022, 1:38 am

दिल्ली में मॉनसून ने दी दस्तक, बारिश की बूंदों से सुबह हुई सुहानी

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 30, 2022

दिल्ली में मॉनसून ने दी दस्तक, बारिश की बूंदों से सुबह हुई सुहानी

monsoon arrived in Delhi: दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. गुरुवार सुबह बारिश की बूंदों ने मौसम खुशगवार बना दिया. पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी से दिल्ली वाले बेहद परेशान थे, लेकिन गुरुवार सुबह मौसम ने करवट ली तो बादलों ने बूंदों की बारिश कर दी. मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम में बदलाव की संभावना 27 जून से ही बताई थी, लेकिन 29 जून शाम से मौसम में बदलाव के संकेत मिलने शुरू हो गए और 30 जून की सुबह बारिश शुरू हो गई. बारिश से मौसम सुहाना हो गया.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक इस तरह का मौसम बना रह सकता है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. सुबह से ही बारिश की शुरुआत हुई और रुक-रुककर बारिश हो रही है. अगर दिनभर मौसम का यह मिजाज यूं ही बना रहा तो उमसभरी गर्मी से पूरी तरह निजात मिल सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 27.6, पालम 26.5, लोधी रोड 26.2, रिज 25.5 और आया नगर में 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. सुबह से ही दिल्ली के विभिन्न इलाकों में घने बादल बरस रहे हैं.

पढ़ें: उर्फी जावेद ने उदयपुर हत्या पर जताया गुस्सा, इंस्टा स्टोरी डालकर धर्म और मुस्लिमों के लिए कह दी ये बड़ी बात

मौसम विभाग के अनुसार आज दिनभर दिल्ली के आसमान में न सिर्फ बादल छाए रहेंगे बल्कि विभिन्न जगहों पर बरसात भी होगी. जबकि कुछ जगहों पर दोपहर बाद और शाम के समय भारी बरसात की संभावना भी जताई गई है. इसके साथ ही 35 से 45 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी आशंका जताई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.