May 5, 2024, 6:48 am

LIC Fraud Waring: LIC कंपनी ने जारी किया अलर्ट, ग्राहकों को किया सावधान

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 25, 2024

LIC Fraud Waring: LIC कंपनी ने जारी किया अलर्ट, ग्राहकों को किया सावधान

LIC Fraud Waring: अगर आपने LIC पॉलिसी ले ली है या फिर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, LIC की तरफ से करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें कंपनी के ब्रांड नाम और प्रतीक चिन्ह का गलत इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, अगर आपने भी एलआईसी की पॉलिसी (LIC Fraud Waring) ले रखी है या फिर लेने जा रहे हैं तो अब कंपनी की तरफ से एक अलर्ट जारी किया गया है। इस समय सोशल मीडिया पर हर दिन कई तरह की अफवाह फैल रही है, जिसको देखते हुए कंपनी ने ग्राहकों को सावधान किया है। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने वरिष्ठ अधिकारियों की तस्वीर, कंपनी के ब्रांड नाम और प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करके सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन देने में शामिल कुछ लोगों/संस्थाओं के खिलाफ लोगों को बुधवार को आगाह किया है।

सोशल मीडिया पर फैल रहे भ्रामक विज्ञापन, जांच करने के दिए आदेश

एलआईसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपने पॉलिसीधारकों और जनता से सावधानी बरतने और ऐसी हर चीज की प्रामाणिकता की जांच करने को कहा है। निगम ने सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ लोग और संस्थाएं हमारी सहमति के बिना हमारे वरिष्ठ अधिकारियों या पूर्व अधिकारियों की तस्वीर, हमारे ब्रांड नाम तथा प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करके विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन दे रहे हैं। हम ऐसी भ्रामक गतिविधियों को लेकर जनता को सचेत करना चाहते हैं।

लिया जायेगा एक्शन

नोटिस में जनता से एलआईसी के आधिकारिक सोशल मीडिया खातों पर ऐसे धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों के ‘यूआरएल लिंक’ की जानकारी देने को भी कहा गया। एलआईसी ने कहा है कि हम बिना अनुमति के हमारे ब्रांड का इस्तेमाल करके धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। निगम ने कहा कि यह सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं कि पॉलिसीधारक और आम जनता ऐसे भ्रामक विज्ञापनों से गुमराह न हों।

यह भी पढ़ें…

Kotak Mahindra Bank: कोटक महिंद्रा बैंक नहीं जोड़ पाएगा नए ग्राहक, RBI ने लिया बड़ा एक्शन

फरवरी में एलआईसी ने लॉन्च किया था ये प्रोग्राम

आपको बता दें एलआईसी हाल ही में बच्चों के लिए एक खास प्लान लेकर आई है। यह प्लान फरवरी 2024 में ही लॉन्च किया गया है। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से अपना नई स्कीम अमृतबाल (Amritbaal) लॉन्च की हैय अमृतबाल एक व्यक्तिगत बचत जीवन बीमा योजना है, जिसे खासकर बच्चे की हायर एजुकेशन और अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। इस प्लान को ‘Plan 874’ नाम भी दिया गया है, जिसे खास तौर पर बच्चों के लिए बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.