May 13, 2024, 8:38 am

Lift Accident: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, मुश्किल से बची महिला की जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 26, 2024

Lift Accident: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, मुश्किल से बची महिला की जान

Lift Accident: उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू हो जाने के बावजूद लिफ्ट के हादसे थमने का नाम नही ले रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी से लिफ्ट के हादसे का मामला सामने आया है। यहां पर सोसायटी में मेड का काम करने वाली एक महिला लिफ्ट में फंस गई। बताया जा रहा है कि लिफ्ट अचानक बंद हो गई थी। इसके बाद महिला की हालत बिगड़ गई। मेड की मालकिन ने बड़ी मुश्किल से उसकी जान बचाई।

क्या है पूरा मामला

बतादें, यूपी में लिफ्ट (Lift Accident) एक्ट कानून बनने के बाद भी लिफ्ट से जुड़े हादसों पर रोक नहीं लग पा रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा में आए दिन किसी न किसी सोसायटी की लिफ्ट अटक जाती है और लोगों की जान पर बन आती है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इकोविलेज 1 का है। मंगलवार सुबह सोसायटी में मेड का काम करने वाली एक महिला लिफ्ट में फंस गई। बताया जा रहा है कि लिफ्ट अचानक बंद हो गई थी। इसके बाद महिला की हालत बिगड़ गई। मेड ने अपनी मालकिन को फोन किया, जिसके बाद उन्हें लिफ्ट से निकाला गया।

ऐसे हुआ हादसा…

बताया जा रहा है कि सुपरटेक इकोविलेज 1 सोसाइटी की एक फ्लैट में महिला नौकरानी है। वह मंगलवार को सोसाइटी पहुंची थी। करीब छह बजे वह बी 3 टावर की लिफ्ट में फंस गई। पीड़िता के मुताबिक, उसने अलार्म भी बजाया और लिफ्ट के फोन से रिसेप्शन पर कॉल किया। लेकिन सिक्यूरिटी गार्ड व अन्य कोई उसकी मदद के लिए नहीं पहुंचा। करीब आधे घंटे से अधिक का समय बीत गया। इसी बीच उसे घबराहट होने लगी और सांस फूलने लगी। कोई मदद न मिलने पर वह डर की वजह से रोनी लगी।

यह भी पढ़ें…

Traffic Police Took Action: होली पर हुडदंग मचाने वालों पर ट्रैफिक पुलिस का एक्शन, हजारों वाहनों के कटे चालान

मालकिन ने बचाई महिला की जान

महिला ने किसी तरह हिम्मत कर अपनी मालकिन को फोन लगाया। इसके बाद मालकिन तुरंत सिक्योरिटी गार्ड के पास पहुंची और घटना की जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर महिला को लिफ्ट से बाहर निकाला गया। सोसायटी के लोगों का कहना है कि लिफ्ट को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत की गई है। लेकिन कार्रवाई नहीं होती है और ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.