April 29, 2024, 2:46 pm

Fire In Dumping Ground: डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, लोगों का जीना हुआ मुहाल…अब तक नही पाया जा सका काबू

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 26, 2024

Fire In Dumping Ground: डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, लोगों का जीना हुआ मुहाल…अब तक नही पाया जा सका काबू

Fire In Dumping Ground: नोएडा से भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। सिटी सेंटर के पास डंपिंग ग्राउंड में अचानक से आग लग जाने से आसपास के लोगों का जीना दुभर हो गया है। लगातार आग सुलगती जा रही है। अभी तक करीब 300 टैंकर पानी का इस्तेमाल आग बुझाने में हो चुका हैं। उसके बावजूद आग लगातार फैलती जा रही है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, सिटी सेंटर के पास सेक्टर-32 के डंपिंग ग्राउंड (Fire In Dumping Ground)  में आग का तांडव रुकने का नाम नही ले रहा है। लगातार आग सुलगती जा रही है। अभी तक करीब 300 टैंकर पानी का इस्तेमाल आग बुझाने में हो चुका हैं। उसके बावजूद आग लगातार फैलती जा रही है। अब इस सवाल का जवाब भी जांच के दौरान मिल गया कि यहां पर आग कैसे लगी। इस सभी सवालों के जवाब गौतमबुद्ध नगर के सीएफओ (चीफ फायर ऑफिसर) प्रदीप चौबे ने दिए हैं।

फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हुई

प्रदीप चौबे ने बताया कि यह आग होली की शाम (सोमवार) को लगी थी। उनको जैसे ही सूचना मिली, तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर रवाना की गई। जैसे-जैसे आग ने विकराल रूप धारण किया, वैसे ही फायर ब्रिगेड की संख्या बढ़ा दी गई। सोमवार देर रात से फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं। ये फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां अभी तक करीब 15-20 बार पानी ला चुकी है। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण से 20 टैंकर मिले हैं। कुल मिलाकर अभी तक करीब 300 टैंकर पानी आग बुझाने में लगा चुका है।

आसान नहीं आग बुझाना…

यह आग करीब 2 किलोमीटर लंबे और ढाई किलोमीटर चौड़े इलाके में लगी है। जहां पर आग लगी, वहां पर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा सूखे पत्तों और पेड़ की लकड़ियों को वेस्ट किया जाता है, जिसकी वजह से आग को बुझाने में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। इस आग को बुझाना आसान नहीं है। तेज धूप और चलती हवा परेशानी बनी हुई है।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, मुश्किल से बची महिला की जान

इस तरह से लगी आग…

जांच में पता चला है कि यह आग किसी व्यक्ति के द्वारा लगाई गई है। नोएडा के अधिकारी का कहना है कि शरारती तत्वों के लोगों ने इस घटनाओं को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इसको लेकर कुछ अहम सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उसके खिलाफ कठोर एक्शन लिया जाएगा।

लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी

जहां पर आग लगी है, उसके आसपास काफी संख्या में लोग रहते हैं। यह इलाका काफी रिहायशी है, जिसकी वजह से लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की वजह से दूर तक दुर्गंध आ रही है। लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.