April 28, 2024, 3:24 pm

Illegal Encroachment: भू-माफियाओं पर प्राधिकरण का सख्त रुख, खाली कराई इतने करोड़ की जमीन

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 19, 2024

Illegal Encroachment: भू-माफियाओं पर प्राधिकरण का सख्त रुख, खाली कराई इतने करोड़ की जमीन

Illegal Encroachment: पिछले कुछ दिनों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अवैध अतिक्रमण को लेकर बेहद सख्त रवैया अपना रहा है। हाल ही में प्राधिकरण ने बुलडोजर से कार्रवाई करके भू माफिया के कब्जे से 500 करोड़ की जमीन खाली कराई है। इस जमीन पर लंबे समय से अवैध कालोनियां काटी जा रही थीं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के (Illegal Encroachment) सीईओ रवि कुमार एमजी के आदेश पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार एक्शन हो रहा है। प्राधिकरण ने अवैध अतिक्रमण और भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। अभियान के तहत सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बुलडोजर चलाया गया। लोगों ने सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण किया हुआ था, जिसको बुल्डोजर से तोड़कर मिट्टी में मिला दिया है। बताया जा रहा है कि जमीन की कीमत करीब 500 करोड़ रुपए है।

लोगों को बहका रहे भूमाफिया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में डिवीजन-3 के प्रभारी मनोज सचान ने बताया कि जलपुरा गांव में अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। माफियाओं के द्वारा लोगों को बहला-फुसलाकर जमीन बेची जा रही थी। इसकी सूचना प्राधिकरण के अधिकारियों को लगी तो मौके पर जाकर जांच की गई। जांच में पता चला कि सरकारी जमीन पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही है।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी जल्द ही जारी करेगी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, बैठक में हुई चर्चा…

अब होगी कानूनी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने तत्काल एक्शन लेते हुए अवैध निर्माण को पूरी तरीके से मिट्टी में मिला दिया है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि जमीन की कीमत करीब 500 करोड़ रुपए हैं। इसके अलावा जिन लोगों ने अवैध अतिक्रमण किया हुआ था, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.