May 14, 2024, 5:43 am

Namo Bharat Train: खुशखबरी, जल्द ही मेरठ तक दौड़ेगी नमो भारत रैपिड रेल…तैयारी पहुंची अंतिम चरण में

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday February 26, 2024

Namo Bharat Train: खुशखबरी, जल्द ही मेरठ तक दौड़ेगी नमो भारत रैपिड रेल…तैयारी पहुंची अंतिम चरण में

Namo Bharat Train: उत्तर प्रदेश के मेरठ वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मेरठ में जल्द ही नमो भारत रैपिड रेल चलने वाली है। दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक जल्द ही यात्री सफर का आंनद ले सकेंगे। एनसीआरटीसी की ओर से भी संचालन शुरू करने के लिए तैयारी अंतिम दौर में है। तीसरे चरण में दिल्ली से मेरठ तक का काम पूरा होगा।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक आरआरटीएस (Namo Bharat Train) के दूसरे चरण में दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक यात्री नमो भारत ट्रेन में सफर का आनंद जल्द ही ले सकेंगे। मार्च के दूसरे सप्ताह में नमो भारत ट्रेन का संचालन मेरठ साउथ तक शुरू हो सकता है। एनसीआरटीसी की ओर से भी संचालन शुरू करने के लिए तेजी से तैयारी की जा रही है। दुहाई से मेरठ साउथ तक बने चार स्टेशनों की फिनिशिंग कराकर अब अंतिम रूप दिया जा रहा है।

आचार संहिता लागू होने से पहले ही सकती है घोषणा

आचार संहिता लागू होने से पहले मार्च के दूसरे सप्ताह में भाजपा की ओर से मेरठ में बड़ी रैली करने की तैयारी की जा रही है। आठ से 10 मार्च के बीच प्रस्तावित प्रधानमंत्री की इस रैली के दौरान ही नमो भारत ट्रेन के नियमित संचालन की शुरूआत की जा सकती है। इसी दौरान आरआरटीएस के गाजियाबाद से जेवर तक नए कॉरिडोर के निर्माण की विधिवत घोषणा की जा सकती है।

पश्चिम क्षेत्र के अन्य जिलों को भी सरकार की ओर से बड़ी सौगात दिए जाने की घोषणा की जा सकती है। मेरठ साउथ तक संचालन शुरू हो जाने के बाद लोग नमो भारत ट्रेन में 42 किलोमीटर का सफर कर सकेंगे। मेरठ मंडलायुक्त समेत कई अधिकारियों ने बीते दिनों आरआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण कार्य और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। बताया जा रहा है कि यह औचक निरीक्षण भी प्रधानमंत्री की रैली से पहले की तैयारियों का हिस्सा था।

यह भी पढ़ें…

Flower Show in Noida: फ्लावर शो में एक करोड़ से ज्यादा के फूल, पौधे और गमलों की बिक्री, विदेशी फूल रहे सबकी पसंद

जल्द ही दिल्ली तक दौड़ने लगेगी नमो भारत ट्रेन

एनसीआरटीसी ने मेरठ साउथ तक नमो भारत ट्रेन का नियमित संचालन शुरू करने के बाद तीसरे चरण में इसे दिल्ली तक दौड़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली में सराय काले खां, न्यू अशोकनगर और आनंद विहार स्टेशन पर निर्माण कार्य तेज कर दिया है।अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली सेक्शन पर बनीं सुरंगों में ट्रैक बिछाने का काम भी अब अंतिम चरण में है। ऐसे में इसी साल के अंत तक लोग नमो भारत ट्रेन से दिल्ली तक का सफर कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.