May 16, 2024, 10:49 pm

Ghaziabad News: निजी स्कूलों ने नहीं की डीएम के आदेश की परवाह, कड़ाके की ठंड से कांपते हुए बच्चे पहुंचे स्कूल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 30, 2023

Ghaziabad News: निजी स्कूलों ने नहीं की डीएम के आदेश की परवाह, कड़ाके की ठंड से कांपते हुए बच्चे पहुंचे स्कूल

Ghaziabad News: डीएम के आदेश के बावजूद भी गाजियाबाद में भारी ठंड और कोहरे के कारण भी बच्चे स्कूल जाने को मजबूर हैं। ऐसे में बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, लेकिन स्कूल के प्रबंधन विभाग को इससे कुछ भी लेना देना नही है। जिलाधिकारी ने ठंड व कोहरे के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बृहस्पतिवार  शाम आठवीं तक के स्कूलों में 29 व 30 दिसंबर को अवकाश घोषित किया था, लेकिन ट्रांस हिंडन के निजी स्कूलों ने जिलाधिकारी के आदेशों की परवाह नहीं की। अधिकतर  स्कूल रोजाना की तरह खुले और सर्दी में ठिठुरते, कांपते  बच्चे स्कूल पहुंचे।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद में निजी स्कूल चलने वाले शिक्षकों ने डीएम के आदेश को भी ताक पर रख दिया। वे अवकाश घोषित किए जाने के बावजूद भी बच्चों को स्कूल बुला रहे हैं।जिलाधिकारी के आदेश का पालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से सभी स्कूलों को अवकाश के लिए आदेश जारी किया गया था। इसके बावजूद शुक्रवार को आम्रपाली सीनियर सेकेंडरी स्कूल इंदिरापुरम, जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, डीपीएस इंदिरापुरम जैसे बड़े स्कूलों में रोज की तरह कक्षाएं आयोजित की गईं।

Advertisement
Advertisement

जेकेजी से बच्चों को लेकर लौटते अभिभावकों ने बताया कि स्कूलों के अवकाश से संबंधित सरकारी पत्र रात को व्हाट्सएप ग्रुपों पर चल रहा था लेकिन स्कूल से कोई संदेश नहीं मिला। ऐसे में सुबह बच्चों को स्कूल भेजना पड़ा। वहीं  स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि देर शाम बेसिक शिक्षा अधिकारी का पत्र मिला। ऐसे में रात में सभी अभिभावकों तक मैसेज पहुंचाना मुश्किल था जिसकी वजह से बच्चे शुक्रवार की सुबह स्कूल पहुंचे। प्रधानाचार्य निधि गौड़ ने बताया कि 30 दिसंबर के अवकाश की सूचना अभिभावकों को दे दी गई है।

यह भी पढ़े …

Greater Noida News: इस वजह से इस कंपनी के कर्मचारियों ने मुआवजे को लेकर कंपनी में मचाया बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.