May 3, 2024, 5:03 pm

Gurugram News: इस सोसाइटी की बिजली हुई गुल, जानें क्या है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 30, 2023

Gurugram News: इस सोसाइटी की बिजली हुई गुल, जानें क्या है वजह

Gurugram News: गुरुग्राम से बिजली आपूर्ति से जुड़ी एक बड़ी खबर है। गुरुग्राम में सेक्टर 104 स्थित एटीएस ट्रायंफ सोसाइटी के बिल्डर ने सब-स्टेशन के लिए बैंक गारंटी जमा नही कराई थी। जिसकी वजह से इस सोसाइटी की बिजली काट दी गई। जेनसेट के भरोसे 500 परिवार पल रहे हैं। ऐसे में ग्रैप-3 स्टेज होने के कारण लोगों को निर्बाध बिजली न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।बिजली निगम के एसडीई विक्रम सिंह ने बताया कि एटीएस के बिल्डर ग्रेट वैल्यू एचपीएल इंफ्राटेक पर लगभग 3.84 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी बाकी है। अभी तक सोसाइटी अस्थायी कनेक्शन के सहारे चल रही है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम में सेक्टर 104 स्थित एटीएस ट्रायंफ सोसाइटी का विद्युत कनेक्शन बिजली निगम ने काट दिया है। नोटिस दिए जाने के बावजूद बिल्डर द्वारा 33 केवीए सब-स्टेशन के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बैंक गारंटी जमा न करने पर बिजली निगम ने बीते बृहस्पतिवार को यह कार्रवाई की। इसके साथ ही 500 परिवारों वाली यह सोसाइटी अब डीजल आधारित जेनसेट के भरोसे पर है। ऐसे में ग्रैप-3 स्टेज होने के कारण लोगों को निर्बाध बिजली न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।बिजली निगम के एसडीई विक्रम सिंह ने बताया कि एटीएस के बिल्डर ग्रेट वैल्यू एचपीएल इंफ्राटेक पर लगभग 3.84 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी बाकी है। अभी तक सोसाइटी अस्थायी कनेक्शन के सहारे चल रही है।

Advertisement
Advertisement

बैंक गारंटी चुकाने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया। उन्होंने बात नहीं सुनी तो बिजली काटनी पड़ी। निवासियों ने बताया कि बिजली कटने पर बृहस्पतिवार और शुक्रवार को जेनसेट के भरोसे रहे, लेकिन यह बिजली कम मात्रा में मिलती है। इसमें केवल जरूरी सेवाओं का ही प्रयोग कर सकते हैं। ठंड में न तो गीजर का प्रयोग कर और न किसी ज्यादा वोल्टेज के प्रयोग वाले अन्य बिजली उपकरण चला पाए। गृहिणी शगुन ने बताया कि भारी उपकरणों का प्रयोग करते ही घर में जेनसेट की बिजली जवाब दे देती है।

26 सोसाइटियों को दिया था नोटिस

नए गुरुग्राम की 26 सोसाइटियों में बिजली के अस्थाई कनेक्शन हैं। ऐसे में बिजली निगम की ओर से इन सभी सोसाइटियों को नोटिस जारी कर जल्द ही बैंक गारंटी जमा कराने को कहा गया था। अधिकारियों के अनुसार ज्यादातर सोसाइटियों ने बैंक गारंटी रकम जमा करा दी है। एक-दो ऐसी सोसाइटी भी हैं, जिनका कोर्ट में केस चल रहा है।

यह भी पढ़ें…

New Year 2024: नए साल से पहले ही निपटा लें ये जरूरी काम, वरना जेब करनी पड़ेगी ढीली

Leave a Reply

Your email address will not be published.