April 29, 2024, 12:32 pm

Gautam Buddha  Nagar News: 7X वेलफेयर टीम और ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के पालन के लिए चलाया जागरूकता अभियान

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 17, 2023

Gautam Buddha  Nagar News: 7X वेलफेयर टीम और ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के पालन के लिए चलाया जागरूकता अभियान

Gautam Buddha  Nagar News: यातायात सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।रोजाना ही ट्रैफिक नियमों के पालन करने में लापरवाही के कारण हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर में ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से एक नई पहल की गई। जिसके माध्यम से लोगों को यातायात नियमों का सावधानी पूर्वक पालन करने और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए जागरूक किया गया।

क्या है पूरा मामला

Gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में ट्रैफिक पुलिस के मार्गदर्शन और 7X वेलफेयर टीम और ट्रैफिक वालंटियर्स के सहयोग से सेक्टर 110 पर महर्षि आश्रम चौराहे पे लोगो को यातायात नियम के प्रति लोगो को जागरूक किया गया। इसके अंतर्गत 2 पहिया वाहन वाले को हेलमेट लगाने के बारे में बताया गया और साथ ही उसे लगाने पर उसे लॉक करने के लिए भी समझाया गया। इसके अलावा साईकल से चलने वालो को , ट्रैक्टर वालो को और ई रिक्शा चलाने वाले वाहन चालकों को रिफ्लेक्टर टेप के बारे में बताते हुए, रिफ्लेक्टिर्स टेप भी लगाए गए।

इसके साथ मौजूदा यातायात व्यवस्था का निरीक्षण भी किया गया, जिसमे पाया गया कि वहाँ पे ट्रैफिक लाइट्स न होने के कारण अक्सर जाम की स्तिथि बनी रहती है और ब्रेकर पे पेंट की जरूरत है। जिसकी जल्द ही व्यवस्था की जाएगी। अभियान में शामिल लोगों का मानना है कि आम जनता के सहयोग से और ऐसे अभियान के माध्यम से लोगो को जागरूक करते हुए ही दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। इस लिए 7X वेलफेयर टीम लगातार ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से ये अभियान चला रही है। जिससे की जल्द ही यातायात नियमों में चूक होने से हो रहे हादसों को कंट्रोल किया जा सके।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: शराब पीकर सोसाइटी में हुड़दंग मचाया…फिर सुपरवाइजर को पीटा…..

Leave a Reply

Your email address will not be published.