May 17, 2024, 2:39 am

Food Poisoning Case: इस कॉलेज पर हुई एफआईआर, खाना खाने से सैकड़ों स्टूडेंट्स की खतरे में पड़ गई थी जान…

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 11, 2024

Food Poisoning Case: इस कॉलेज पर हुई एफआईआर, खाना खाने से सैकड़ों स्टूडेंट्स की खतरे में पड़ गई थी जान…

Food Poisoning Case: ग्रेटर नोएडा में हाल ही में हुए फूड प्वाइजनिंग मामले को लेकर अब कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आर्यन रेजिडेंसी और एपीजे हॉस्टल के मेस प्रबंधन के साथ कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिवरात्रि पर इन्ही कॉलेज के मेश में खाना खाने से सैकड़ों स्टूडेंट्स की तबियत खराब हुई थी और उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था, जहां पर कई स्टूडेंट्स को अभी भी उल्टी और दस्त की शिकायत बनी हुई है। इस सबके के पीछे कॉलेज प्रशासन जिम्मेदार है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Food Poisoning Case) ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली प्रभारी के अनुसार तुगलपुर स्थित आर्यन रेजिडेंसी हॉस्टल और नॉलेज पार्क-3 स्थित एपीजे हॉस्टल में महाशिवरात्रि के पर्व पर स्टूडेंट्स को कुट्टू के आटे से बना व्रत का भोजन परोसा गया था। रात में खाना खाने के बाद स्टूडेंट्स की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें आनन-फानन में बैक्सन, कैलाश और जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर काफी टाइम तक उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायत बनी रही। ये सब कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के कारण हुआ।

स्टूडेंट्स की शिकायत के अनुसार हुई कार्रवाई

स्टूडेंट्स ने बताया की हॉस्टल की मेस में भोजन बनाने में अस्वच्छ ढंग से बनाया गया था, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई। दोनों हॉस्टल में बने भोजन के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा इस मामले में नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने आर्यन रेजिडेंसी और एपीजे हॉस्टल के मैस प्रबंधन और कर्मचारी के खिलाफ मिलावटी खाना परोसने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें…

Flat Buyers Issues: खुशखबरी, 12 साल के लंबे इंतजार के बाद इस सोसाइटी में लोगों को मिलेगा अपना ‘घर’

स्टूडेंट ने बताई हकीकत

फूड प्वाइजनिंग के बारे में वहीं पर पढ़ने वाले एक स्टूडेंट मूल रूप से मैनपुरी के रहने वाले रिंकल शुक्ला ने हकीकत बयां की। उन्होंने बताया कि शिवरात्रि पर शाम के समय कुट्टू के आटे की पूरी खाई थी। उसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। सबसे पहले उनको उल्टी हुई थी और पेट में दर्द की समस्या पैदा हुई। हॉस्टल वालों ने उसको एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट करवाया जहां पर काफी टाइम तक उनकी हालत नाजुक बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.