April 29, 2024, 5:25 pm

Cyber Crime News: ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर महिला से ठगे 13 लाख रुपये, जाने पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 11, 2024

Cyber Crime News: ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर महिला से ठगे 13 लाख रुपये, जाने पूरी खबर

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में साइबर फ्रॉड करने वालों के हौसले बुलंद हैं। तमाम कोशिशें करने के बावजूद पुलिस उनका कुछ भी नही बिगाड़ पा रही है, और वे रोजाना नई-नई वारदातों को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं। हाल ही में गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में साइबर अपराधियों ने एक महिला को ऑनलाइन गेम खिलाकर लाखों रुपए की चपत लगाई है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Cyber Crime News) गाजियाबाद के साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्रनगर सेक्टर-2 में शातिर ने महिला को ऑनलाइन गेम में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा देकर 13 लाख रुपये ठग लिए। साइबर सेल टीम और पुलिस खाते से फोन नंबर से अपराधियों का पता लगा रही है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

राजेंद्रनगर में रहने वाली भाव्या निधि त्यागी ने पुलिस को बताया कि उनके फोन पर ऑनलाइन गेम खेलने के लिए मैसेज आया था। गेम खेलने के दौरान शातिर ने उन्हें कुछ नियम-शर्ते बताईं फिर एक-एक गेम निशुल्क खिलाकर उन्हें निवेश पर मुनाफे का झांसा दिया। वह शातिर के जाल में फंस गईं और उसके कहने पर सात खातों में कई बार बचत व चालू खाते से 13 लाख रुपये की रकम निवेश कर दी। आरोप है कि जब उन्होंने डिजिटल अकाउंट पर दिख रही रकम व मुनाफे को मांगा तो ठग ने और रुपये जमा करने की शर्त रख दी। इससे वह घबरा गईं। बाद में ठग ने फोन बंद कर दिया। काफी देर बाद ठगी का पता चलने पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस कहना है कि शातिर की पहचान कर उसे जल्द पकड़ा जाएगा और उन्हे सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Supertech Flat Buyers Issues: Supertech में फ्लैट खरीदने के बाद भी नही मिल रहा कब्जा, खरीदार की आपबीती सुन छलक पड़ेंगे आंसू

Leave a Reply

Your email address will not be published.