May 5, 2024, 3:58 pm

Food Poisoning: महाशिवरात्रि पर कहर बना कुट्टू का आटा, सैंकड़ों लोग हुए बीमार…अस्पताल में भर्ती

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 9, 2024

Food Poisoning: महाशिवरात्रि पर कहर बना कुट्टू का आटा, सैंकड़ों लोग हुए बीमार…अस्पताल में भर्ती

Food Poisoning: महाशिवरात्रि पर व्रत के दौरान खाने के लिए कुट्टू के आटा का इस्तेमाल करना कुछ शिव भक्तों को भारी पड़ गया और वे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। ये मामला राजधानी दिल्ली का है। यहां पर कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 100 से अधिक लोगों को उल्टियां शुरू हो गईं और उन्हें फौरन ही अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक(Food Poisoning) राजधानी दिल्ली के रानीबाग इलाके में कुट्टू का आटा खाने 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इन सभी लोगों को रानीबाग के महावीर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सभी लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत बताई जा रही है। बताया जा रहा है की महाशिवरात्रि पर व्रत के दौरान खाने के लिए इन लोगों ने कुट्टू के आटे का इस्तेमाल किया था। कुछ लोगों ने कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाई थी। खाने के कुछ देर बाद अचानक से पेट में दर्द शुरू हो गया और उल्टियां व दस्त होने लगे। जिसकी वजह से लोगों को तुरंत ही रानी बाग के महावीर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। जहां पर कुछ लोगों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है और उन्हे उल्टी और दस्त की शिकायत बनी हुई है।

यह भी पढ़ें…

Supertech Issues: क्या सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा को नहीं मिलेगी जमानत, दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका

फूड प्वाइजनिंग के और भी मामले आ चुके हैं सामने

दिल्ली एनसीआर में ये फूड प्वाइजनिंग का कोई नया मामला नहीं है। इसके अलावा हाल ही में नोएडा के निजी कॉलेज के होस्टल का मामला सामने आया है, जिसमे मेश में खाना खाने से 200 से अधिक स्टूडेंट की तबियत खराब ही गई और उन्हे तत्काल ही हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। ये मामला नॉलेज थाना पार्क क्षेत्र के आर्यन रेजीडेंसी होस्टल का बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.