May 18, 2024, 9:51 pm

Illegal Encroachment News: प्राधिकरण ने जारी की अवैध निर्माण स्थलों की सूची, इनमें निवेश करने से बचें….

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 5, 2024

Illegal Encroachment News: प्राधिकरण ने जारी की अवैध निर्माण स्थलों की सूची, इनमें निवेश करने से बचें….

Illegal Encroachment News: नोएडा प्राधिकरण पिछले कुछ दिनों से अवैध अतिक्रमण को लेकर बेहद सख्त रवैया अपना रहा है। प्राधिकरण ने अवैध कब्जे वाली जमीन को खाली कराने का अभियान छेड़ रखा है। जिसके अंतर्गत बुलडोजर से कार्रवाई करके अबतक करोड़ों की जमीनें भू माफियाओं के चंगुल से आजाद कराई जा चुकी हैं। हाल ही में प्राधिकरण ने अवैध क्षेत्रों की एक सूची जारी की है और लोगों को उनमें निवेश करने से मना किया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण (Illegal Encroachment) ने हाल ही में हैबतपुर और सलारपुर में 25.5 करोड़ की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया है।प्राधिकरण के वर्क सर्किल-छह ने बुलडोजर से कार्रवाई करके हैबतपुर के खसरा संख्या-326 पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। प्राधिकरण का कहना है कि यहां अवैध तरीके से चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था। मुक्त कराई गई करीब 1500 वर्गमीटर जमीन की कीमत 7.5 करोड़ आंकी गई। इसी तरह वर्क सर्किल-आठ के अंतर्गत सलारपुर के खसरा संख्या-727 और 728 पर की गई कार्रवाई में करीब 5500 वर्गमीटर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इसकी अनुमानित कीमत करीब 18 करोड़ आंकी गई।

इस दौरान प्राधिकरण के वर्क सर्किल, भूलेख विभाग के अधिकारियों के अलावा स्थानीय पुलिस मौजूद रही। मौके पर विरोध भी हुआ, लेकिन प्राधिकरण ने कार्रवाई पूरी की। वहीं, प्राधिकरण की कार्रवाई के बाद कई स्थानों पर भूमाफिया के फिर से कब्जा करने की सूचना मिल रही है। सीईओ लोकेश एम. का कहना है कि ऐसे भूमाफिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Fire In Restaurant: रेस्टोरेंट में लगी आग, भयानक लपटों और काले धुएं ने मचाई तबाही… देखें वीडियो

अवैध निर्माण वाले स्थलों की सूची…

प्राधिकरण ने 22 सेक्टरों और गांवों में अतिक्रमण वाले स्थानों की सूची जारी की है। इसमें सेक्टर-82, 91, 92, 93ए, 93बी, 101, 102, 104, 105, 106, 107, 108, 110, 136, सलारपुर, हाजीपुर, गेझा तिलपताबाद समेत कई अन्य सेक्टर और गांव शामिल हैं। प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि उक्त स्थलों पर भूमाफिया सक्रिय हैं। ऐसी संपत्तियों में लोग निवेश न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.