May 18, 2024, 10:21 pm

Authority Took Action: अवैध कब्जे पर चला अथॉरिटी का पीला पंजा, खाली कराई करोड़ों की जमीन

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 5, 2024

Authority Took Action: अवैध कब्जे पर चला अथॉरिटी का पीला पंजा, खाली कराई करोड़ों की जमीन

Authority Took Action: नोएडा प्राधिकरण ने पिछले कुछ दिनों से भू माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रखा है। अवैध कब्जे को लेकर प्राधिकरण एक के बाद एक करके कार्रवाई कर रहा है। जिसमे अब तक करोड़ों की जमीन भू माफियाओं के चंगुल से खाली कराई गई है। इसी क्रम में वर्क सर्कल 8 में अवैध निर्माण को मिट्टी में मिलाया गया है। यहां पर प्राधिकरण ने अपना बोर्ड लगा दिया है। जमीन की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण (Authority Took Action) का अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है। हर रोज अलग-अलग जगह पर अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है। शुक्रवार को वर्क सर्कल 8 में अवैध निर्माण को मिट्टी में मिलाया गया है। यहां पर प्राधिकरण ने अपना बोर्ड लगा दिया है। ये जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान के अनुसार नियोजित है। जमीन की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। इस एक्शन के बाद कब्जादारों में हड़कंप मच गया है।

सलारपुर गांव में बुलडोजर से हुई कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए सिविल और भूलेख विभाग मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं। इस अभियान के तहत सलारपुर गांव में खसरा संख्या 727 और 728 पर अवैध निर्माण को तोड़ा गया है। यहां पर भूमाफियाओं द्वारा बाउंड्री और कमरों का निर्माण किया जा रहा था। इस जमीन की कीमत करीब 18 करोड़ रुपए आंकी गई है, जो 1500 वर्गमीटर है। यह अभियान अथॉरिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें…

Elvish Yadav Case: यूट्यूबर एल्विश यादव पर ईडी ने कसा शिकंजा, ये है मामला

सीईओ ने दी चेतावनी

नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.