May 14, 2024, 8:10 pm

नोएडा: केपटाउन सोसाइटी के रेजिडेंट ने लिखी AOA को इमोशनल चिट्ठी, ‘चुनाव नहीं करवाया.. काम तो करो’

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 19, 2022

नोएडा: केपटाउन सोसाइटी के रेजिडेंट ने लिखी AOA को इमोशनल चिट्ठी, ‘चुनाव नहीं करवाया.. काम तो करो’

नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी के रेजिडेंट्स की सब्र की सीमा एक बार फिर टूटने लगी है। निवासियों में AOA के कार्यप्रणाली से रोष है। जिसके बाद निवासियों ने एक इमोशनल चिट्ठी एओए अध्यक्ष अरुण शर्मा के नाम लिखी है। www.gulynews.com को मिली चिट्ठी के मुताबिक निवासियों ने जल्द चुनाव कराने और सोसाइटी के हालात की बेहतरी की मांग की है। रेजिडेंट्स AOA के काम ना करने से परेशान हैं, सोसायटी के उज्वल भविष्य के लिए रेजिडेंट्स ने बिल्डर से लड़ कर सोसाइटी में AOA का चुनाव मार्च 2019 में करवाया और बिल्डर से लड़ने और अपनी दिक्कतों के निवारण के लिए बनाई एसोसिएशन। निवासियों का कहना है कि यूपी अपार्टमेंट एक्ट के हिसाब से पहली AOA का कार्य काल एक साल का पूरा होने पर अगला चुनाव करना होता है। पर तीन साल से भी ज्यादा समय होने के बाद भी सोसाइटी में चुनाव नहीं हुए और ना ही व्यवस्था में कोई सुधार हुआ।
चिट्ठी में क्या है ?
अरुण शर्मा जी नमस्कार,
उम्मीद करता हूं कि आप कुशल मंगल होंगे।
बहुत दिन से सोच रहा था आपके समाने एक प्रस्ताव रखने का, जैसा कि आपको पता है सोसायटी की हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं।
कहीं प्लास्टर गिर रहा है। बेसमेंट में leakage है। कहीं fire pipe फट रहे हैं। बेसमैंट में पार्किंग की दिक्कत है। फ्लैट्स में seepage की दिक्कत है
Horticulture की हालत भी खराब है। Basement में वेंटिलेशन फैन तो है नही और ऊपर से बहुत से एरिया में fire pipe भी नही लगे हुए।
Reception में guest room और toilet के बुरे हाल हैं। CCTV तो भगवान भरोसे है
Gym, club, club kitchen, सब जगह बुरा हाल है।
आप इलेक्शन नही करना चाहते मत करिए, आप कुर्सी पर बने रहना चाहते हैं तो बने रहें। पर इन सबसे ऊपर आप भी इसी सोसायटी का हिस्सा हैं। जिसके चलते आपका भी फर्ज बनता है की इन सब मुद्दो पर कम से कम residents के साथ एक मीटिंग तो करो।
आप सोसायटी के प्रेजिडेंट की हैसियत से नही तो कम से कम आम रेजिडेंट्स के तौर पर इन मुद्दों पर रेजिडेंट्स से discussion तो कर ही सकते हो। भले ही आप GBM मत करो पर एक बार रेजिडेंट्स के सामने तो आओ और इन सब मुद्दों के निवारण के लिए रेजिडेंट्स के साथ तो खड़े हो जाओ।

कल sunday है। Maximum रेजिडेंट्स घर पर होंगे। अगर हो सके तो कल सुबह 11 बजे या 12 बजे या अगले हफ्ते कभी भी रेजिडेंट्स के साथ discussion के लिए समाने तो आए।
ऐसे चुप चाप रेहने से सोसायटी के काम नहीं होंगे, legal लड़ाई अपनी जगह चलती रहेंगी उन सबके लिए हम daily bassis पर सोसायटी में आ रही दिक्कतों से किनारा नही कर सकते। इसलिये आगे आएं और रेजिडेंट्स के साथ इन सब मुद्दों पर विचार करें।

बाकि आपकी जैसी इच्छा है अपका अच्छा शुभचिंतक होने के नाते आपके समाने ये बात रखी है।
🙏
निवासियों के मुताबिक वो सोसायटी के रख रखाव से नाखुश है क्योंकि पिछले तीन साल से एसोसिएशन की कुर्सी पर बैठे लोग अपनी मनमानी के चलते ना खुद कुछ कर रहे हैं और ना ही बिल्डर से कुछ करवा रहे हैं।
पहले मजूदा AOA ने एक साल पूरा होने पर चुनाव परकिर्या शुरु नही की फिर बाद में covid प्रोटोकॉल का हवाला देकर चुनाव टालते रहे। जबकि इसी सोसायटी AOA अपने कुछ साथि जो event management ग्रुप चलाते हैं उनके कई तरह के social प्रोग्राम करती रहीं है।
बता दें कि आसपास की कई सोसाइटी में चुनाव हुए हैं लेकिन सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में निवासी आज भी चुनाव का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.