April 29, 2024, 10:24 pm

Electricity Supply News: गर्मी से मिलेगी राहत, 8 हजार ट्रांसफार्मर दुरुस्त करेंगे शहर की बिजली व्यवस्था

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 15, 2024

Electricity Supply News: गर्मी से मिलेगी राहत, 8 हजार ट्रांसफार्मर दुरुस्त करेंगे शहर की बिजली व्यवस्था

Electricity Supply News: नोएडा वासियों में गर्मी से राहत दिलाने को लेकर बड़ी खबर है। इस बार गर्मी में बार बार बिजली कट जाने के झंझट से परेशान नहीं होना पड़ेगा। क्योंकि शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 8 हजार नए ट्रांसफार्मर लगाने की योजना बनाई गई है। इसके अलावा जगह जगह बिजली आपूर्ति को बेहतर करने के लिए मरम्मत का काम भी चल रहा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Electricity Supply News) में इस बार की गर्मी में, शहर में आठ हजार ट्रांसफार्मर से बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने करीब आठ हजार छोटे-बड़े ट्रांसफार्मरों का स्टॉक तैयार कर लिया है। इसके अलावा वर्कशॉप में मरम्मत कार्य भी तेज कर दिया गया है। ताकि लोगों को गर्मी में बिजली कटौती की समस्या से राहत मिल सके।

100 से ज्यादा ट्रांसफार्मरों में पाई गई खराबी

पिछले सीजन में नोएडा जोन में बिजली की खपत बढ़ने से ट्रांसफार्मरों पर भी गहरा असर पड़ा था। अकेले नोएडा जोन में ट्रांसफार्मर खराब होने की 100 से ज्यादा शिकायतें मिली। इन ट्रांसफार्मरों को बदलने में नोएडा जोन में तैनात बिजली निगम के अधिकारियों के पसीने छूट गए। कई सेक्टरों में दिन-रात बिजली गुल रही। इस बार भी नोएडा जोन में बिजली की मांग 1500 मेगावाट से ज्यादा पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें…

 

शिकायत मिलने पर लिया जाएगा एक्शन

इस मामले को लेकर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की प्रबंध निदेशक ईशा दुहन ने सभी जोन के अधिकारियों के साथ बैठक कर बिजली आपूर्ति पर नजर रखने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी कि किसी भी हालत में बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। अगर फिर भी शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.