April 29, 2024, 10:29 pm

Flat Registry Issues: सोसाइटी में लोगों का हल्ला बोल, प्राधिकरण के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 15, 2024

Flat Registry Issues: सोसाइटी में लोगों का हल्ला बोल, प्राधिकरण के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

Flat Registry Issues: जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सोसाइटियों में फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। हाल ही में नोएडा की गार्डेनिया ग्लोरी सोसाइटी के निवासियों ने फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और अथॉरिटी और बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Flat Registry Issues) की गार्डेनिया ग्लोरी सोसायटी  के लोगों ने नोएडा अथॉरिटी और बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। आपको बता दें कि नोएडा की गार्डेनिया ग्लोरी सोसायटी के निवासियों ने फ्लैट की रजिस्ट्री कराने की मांग को लेकर नोएडा अथॉरिटी और बिल्डर के खिलाफ सड़क मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में मार्च फॉर रजिस्ट्री पोस्टर लेकर जमकर नारेबाजी की और जल्द से रजिस्ट्री कराने की गुहार लगाई।

रजिस्ट्री को लेकर नोएडा प्राधिकरण और बिल्डर अपनी मनमानी कर रहे

सोसाइटी के लोगों ने सेक्टर 46 में मार्च फॉर रजिस्ट्री का पोस्टर लेकर पैदल मार्च किया और खूब नारेबाजी की। इसमें महिलाएं और पुरुषों के साथ वृद्ध भी शामिल थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि बिल्डर हम लोगों से फ्लैट के सारे पैसे ले चुका है और अब रजिस्ट्री को लेकर नोएडा प्राधिकरण और बिल्डर अपनी मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों को लेकर पहले कोर्ट भी जा चुके हैं। कोर्ट से हमारे हक में आदेश भी आ चुका है, फिर भी हमारे घरों की रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है। इसके लिए बिल्डर और प्राधिकरण पूरी तरह से जिम्मेदार है।

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि गार्डेनिया ग्लोरी सोसाइटी में अपने आशियाना खरीदने के लिए लोगों ने अच्छी रकम दी है, लेकिन उसके बाद भी अब तक किसी घर की रजिस्ट्री नहीं हुई है। इससे लोग परेशान होकर सड़क पर उतर आए हैं।

यह भी पढ़ें…

Electricity Supply News: गर्मी से मिलेगी राहत, 8 हजार ट्रांसफार्मर दुरुस्त करेंगे शहर की बिजली व्यवस्था

सोसाइटी में नही हुई अब तक किसी की भी रजिस्ट्री

सोसायटी के निवासियों का कहना है कि बिल्डर द्वारा सोसाइटी को एक खानापूर्ति के रूप में बनाया गया है। यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है, यहां रहने वाले लोग असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 1400 से अधिक लोग सोसाइटी में रहते हैं, पर किसी की भी अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। जबकि, प्राधिकरण ने कहा था कि जल्द घर की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी, पर अभी तक रजिस्ट्री शुरू नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.