May 3, 2024, 6:25 pm

Vedavan Park News: वेदवन पार्क के रास्ते पर जाम से जल्द मिलेगी राहत, अथॉरिटी ने बनाया प्लान

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 15, 2024

Vedavan Park News: वेदवन पार्क के रास्ते पर जाम से जल्द मिलेगी राहत, अथॉरिटी ने बनाया प्लान

Vedavan Park News: नोएडा वासियों के लिए बड़ी खबर है। यहां के वेदवन पार्क रोड पर लगने वाले जाम को खत्म करने की रणनीति तैयार की जा रही है। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी ने सड़क के चौड़ीकरण की योजना तैयार की है। सेक्टर 79 में एलीट गोल्ड ग्रीन सोसायटी के सामने की सिंगल सड़क को चौड़ा किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें,  नोएडा में लोगों को वेदवन पार्क (Vedavan Park News)  रोड के जाम से जल्द मुक्ति मिल जाएगी। दरअसल, सेक्टर-78 स्थित वेदवन पार्क के रास्ते में लगने वाले जाम को खत्म कराने के लिए नोएडा अथॉरिटी प्रयास करेगी। अभी यहां पर बीच रास्ते में हर शाम खासकर वीकेंड पर जाम लग जा रहा है। इसका कारण सेक्टर-78-79 ट्रैफिक सिग्नल से वेदवन पार्क को जाने वाली करीब 150 मीटर सड़क सिंगल लेन की है। दोनों तरफ से आने वाली दो लेन सड़क का ट्रैफिक इस सिंगल लेन पर फंस जाता है। यह सड़क सिंगल होने का कारण यहां पर जमीन न मिल पाना है। इसका कारण यहां पर जो किसान हैं, वह अथॉरिटी को जमीन न देने को लेकर अपने मुद्दों पर कोर्ट गया हुआ है। फिलहाल कोर्ट में यह प्रकरण विचाराधीन है।

नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ने लिया संज्ञान

इस मामले में नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ लोकेश एम ने इस समस्या का संज्ञान लिया है। सीईओ ने निर्देश दिया कि सिविल और भूलेख विभाग इन किसानों से लगातार वार्ता करें और किसान से समझौते के आधार पर जमीन लें। अब यह विभाग अगले हफ्ते अथॉरिटी को जमीन न देने के लिए कोर्ट गए किसान से वार्ता शुरू करेंगे। जाम की वजह से पार्क जाने वाले लोगों के साथ यहां के निवासी भी परेशान हो रहे हैं। सेक्टर-79 की एलीट गोल्फ ग्रीन सोसायटी का मेन गेट तो इसी सड़क पर खुलता है। इस जमा की वजह से तो सोसायटी के लोग भी नहीं निकल पाते हैं। आस-पास की जो सोसायटी हैं उनके निवासी भी इस जाम में फंसकर परेशान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Rape Case: पति के दोस्त ने महिला से की हैवानियत, पीड़ित महिला ने पुलिस से ऐसे मांगी मदद…

ये है योजना…

योजना के अनुसार अगर 150 मीटर लंबी यह सिंगल रोड डबल हो जाए तो यहां पर बगैर रुके ट्रैफिक निकल जाएगा। यह काम पिछले कई साल से नहीं हो पा रहा है। शाम के अलावा भी इस सिंगल रोड पर सुबह भी पीक आवर में ट्रैफिक का दबाव रहता है। सेक्टर-79 की एलीट गोल्फ ग्रीन सोसायटी के गेट के सामने ही यह सड़क सिंगल लेन में है। यहां पर सड़क के बगल में एक नाला भी है। कई बार जाम में फंसने की वजह से वाहन इस नाले में भी गिर जा रहे हैं। इस लिए 150 मीटर लंबी यह सिंगल रोड डबल हो जाने इस समस्या का हल आसानी से हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.