May 6, 2024, 3:09 am

Delhi: यूपी में स्कूल फीस बढ़ाने के आदेश पर AAP का बड़ा हमला, सिसोदिया ने दिखाया आईना

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 10, 2022

Delhi: यूपी में स्कूल फीस बढ़ाने के आदेश पर AAP का बड़ा हमला, सिसोदिया ने दिखाया आईना

School Fee Hike : उत्तर प्रदेश के स्कूलों में फीस बढ़ाने के योगी सरकार के आदेश के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने बड़ा हमला किया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने योगी आदित्यनाथ सरकार को आईना दिखाते हुए पलटवार किया है। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 5 राज्यों में चुनाव के बाद 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनी जबकि 1 राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी।  पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद जहां प्राइवेट स्कूलों को मनमर्जी से फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी गई वहीं उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने स्कूलों को 5 फीसदी तक फीस बढ़ाने के निर्देश देकर प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने की खुली छूट दी गई।

यह भी पढ़ें:- UP School Fees Hike: बढ़ने वाली है आपके बच्चे की स्कूल की फीस, यूपी सरकार के फैसले का होगा डायरेक्ट असर

UP School Fees Hike: बढ़ने वाली है आपके बच्चे की स्कूल की फीस, यूपी सरकार के फैसले का होगा डायरेक्ट असर

सिसोदिया ने बड़ा हमला करते हुए कहा कि दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने से रोका गया है। 7 साल में दिल्ली में फीस को लेकर एक सिस्टम बनाया गया है। इस सिस्टम में स्कूल के खातों को चेक करने के बाद उन्हें फीस बढ़ाने की इजाजत दी जाएगी। कोरोना काल में लोगों की नौकरियां गई है, लोगों के पास पैसे नहीं हैं। उस पर से महंगाई की मार भी पड़ रही है। ऐसे में स्कूल की फीस बढ़ाना समझ से परे है। सरकार को सरकारी स्कूल को ठीक करने पर काम करना चाहिए ना कि फीस बढ़ाने पर।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की नई नवेली योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) सरकार ने प्राइवेट स्कूलों (Private School) को फीस बढ़ाने की इजाजत दे दी है। इसके पहले कोविड के समय सभी फीस ना बढ़ाने की हिदायत दी गई थी। अब स्कूल 5 फीसदी तक फीस बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Noida School: स्कूल बस का कंडक्टर स्टूडेंट के साथ करता था छेड़छाड़, हर पैरेंट्स के लिए सबसे जरूरी खबर

Noida School: स्कूल बस का कंडक्टर स्टूडेंट के साथ करता था छेड़छाड़, हर पैरेंट्स के लिए सबसे जरूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.