April 30, 2024, 5:52 am

Cyber Fraud News: मुनाफा कमाने के चक्कर में गंवाए लाखों रुपए, ठगों ने ऐसे दिया ठगी को अंजाम

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 15, 2024

Cyber Fraud News: मुनाफा कमाने के चक्कर में गंवाए लाखों रुपए, ठगों ने ऐसे दिया ठगी को अंजाम

Cyber Fraud News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में ठगों और जालसाजों के हौसले बुलंद हैं। आय दिन ठगी के नए-नए मामले सामने आने के बावजूद भी पुलिस ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने में असमर्थ दिखाई दे रही है। ताजा मामला गाजियाबाद से सामने आया है, जिसमे कुछ रूपयों को मुनाफे के तौर पर कमाने के चक्कर में एक शख्स को लाखों रुपए गवांने पड़ गए। ठगो ने टास्क पूरा करने पर कमाई का लालच देकर 6.88 लाख रुपये ठग लिए।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Cyber Fraud News) गाजियाबाद नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले भरत टूटेजा को शातिरों ने टास्क पूरा करने पर कमाई का लालच देकर 6.88 लाख रुपये ठग लिए। भरत ने फेसबुक पर इसका विज्ञापन देखा और उस पर क्लिक किया तो उन्हें वीडियो लाइक करने का टास्क दिया गया। जिसे पूरा करने पर उन्हें 150 रुपये मिले और कमाई का लालच देकर शातिरों ने रुपये निवेश कराकर उन्हें अपने जाल में फंसाया फिर लाखों रुपयों की ठगी करली।

यह भी पढ़ें…

Petrol Diesel Price: सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट के जरिए विपक्ष को घेरा…

जालसाजों ने ऐसे दिया ठगी को अंजाम

इस मामले में भरत का कहना है कि उन्होंने पहले वीडियो लाइक की तो उन्हें 150 रुपये मिले। इसके बाद शातिरों ने उनसे निवेश करने पर ज्यादा कमाई का लालच दिया। उन्होंने कुछ रुपये निवेश किए तो मुनाफे के साथ उनके वॉलेट में रकम दिखाई देने लगी। करीब 6.88 लाख रुपये निवेश करने के बाद उन्होंने निकालने का प्रयास किया तो शातिरों ने और रुपये निवेश कर पाने पर ही रुपये निकाल पाने का नियम बताया। ऐसा करके ठगों ने उनसे ठगी की। मामले में उन्होंने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि मामले में शातिरों को ट्रेस करने के लिए टीमें लगी हैं। ठगी गई रकम को फ्रिज कराने का प्रयास किया जा रहा है। जैसे ही ठगों का कोई सुराख मिलता है उन्हे अरेस्ट किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.