May 5, 2024, 5:50 pm

Cyber Fraud News: बैंक मैनेजर निकला साइबर ठगों का पार्टनर.. ऐसे देता था ठगी को अंजाम

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 28, 2024

Cyber Fraud News: बैंक मैनेजर निकला साइबर ठगों का पार्टनर.. ऐसे देता था ठगी को अंजाम

Cyber Fraud News: साइबर ठगों के हौसले बुलंद हैं। साइबर ठगी के अक्सर ही नए-नए केस सामने आते रहते हैं। लेकिन आज एक बहुत ही चौकाने वाला साइबर फ्रॉड का मामला सामने आया है, जहां विक्टिम को ठगने के लिए बैंक मैनेजर मदद कर रहे थे। दरअसल, पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन जाने-माने बैंक में मैनेजर के पोस्ट पर हैं। जानते हैं पूरी खबर…

क्या है पूरा मामला

हमारे देश में साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud News) के आए दिन नए-नए केस पढ़ने और सुनने को मिलते हैं। अब एक ऐसा ही एक नया केस हरियाणा के गुरुग्राम से सामने आया है, हां विक्टिम को ठगने के लिए बैंक मैनेजर मदद कर रहे थे। दरअसल, पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन जाने-माने बैंक में मैनेजर के पोस्ट पर हैं। कुछ लोगों पर गंभीर आरोप लगे हैं। पुलिस ने बताया कि इस केस में बैंक स्टाफ साइबर ठगों की मदद कर रहे थे।

दरअसल, गुरुग्राम MG रोड ब्रांच से तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि वह साइबर ठगों की मदद कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए आरोपी में तीन में से एक मोहित राठी असिस्टेंट मैनेजर के पोस्ट पर था, जबकि दो लोग विश्वकर्मा मौर्य और महेश कुमार डिप्टी मैनेजर के पद पर थे। इन तीनों के अलावा चौथा व्यक्ति भी पकड़ा गया है, जिसका नाम हयात है और वह हरियाणा के नूंह का रहने वाला है। हयात के मास्टर माइंड के साथ अच्छे संपर्क थे।

यह भी पढ़ें…

Himachal Pradesh Politics: ‘मैंने इस्तीफा नहीं दिया’, CM सुक्खू ने दिया जवाब…5 साल सरकार चलाने का किया दावा

7 महीने से बैंक में कर रहे थे काम

बैंक में काम करने वाले तीनों आरोपी करीब 7 महीने से Kotak Mahindra Bank में काम कर रहे थे। इस टाइम पीरियड के दौरान उन्होंने करीब 2000 बैंक अकाउंट ओपेन किए। यह जानकारी DCP (साइबर) सिद्धांत जैन ने दी। पुलिस ने बताया कि ये आरोपी स्थानीय लोग के नाम पर बैंक अकाउंट ओपेन करते और फिर उसका इस्तेमाल साइबर फ्रॉड में किया करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.