May 16, 2024, 5:45 pm

Cyber Crime News: ना शेयर किया ओटीपी, ना दी बैंक डिटेल्स, फिर भी महिला के बैंक अकाउंट से उड़ा लिए 5 लाख

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 11, 2023

Cyber Crime News: ना शेयर किया ओटीपी, ना दी बैंक डिटेल्स, फिर भी महिला के बैंक अकाउंट से उड़ा लिए 5 लाख

Cyber Crime News: साइबर फ्रॉड के रोजाना नए नए मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई ऐसा मामला सामने नहीं आया था जिसमे बिना किसी OTP और बैंक डिटेल्स के ही किसी के भी अकाउंट से लाखों रुपए उड़ा दिए जाएं। आज हम आपको एक  हैरान कर देने वाले मामले के बारे में बताने जा रहे हैं। साइबर ठगी का यह नया मामला चंडीगढ़ से सामने आया है, जहां एक महिला के साथ करीब 5 लाख रुपये की ठगी की गई है । महिला के बैंक अकाउंट से 5 लाख रुपये बड़ी ही चालाकी से उड़ा दिए गए। महिला ने बताया है कि उसने ना तो किसी को बैंक डिटेल्स शेयर की हैं और ना किसी अनजान व्यक्ति के साथ OTP शेयर किया है, इसके बावजूद उसके साथ इतना बड़ा फ्राड हो गया।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक साइबर क्राइम का यह नया मामला चंडीगढ़ से सामने आया है, जहां एक महिला के साथ 5 लाख रुपये का बैंक फ्रॉड हुआ है। साइबर ठगों ने इतनी बड़ी रकम महिला के क्रेडिट कार्ड से उड़ाई है। महिला ने इसको लेकर रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

पुलिस को दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक, महिला के HDFC Bank के क्रेडिट कार्ड से 5 लाख रुपये साइबर ठगो ने ठग लिए हैं।महिला के क्रेडिट कार्ड से तीन अनजान ट्रांजैक्शन हुई, जो 4.95 लाख रुपये है। यह ट्रांजैक्शन 31 अक्टूबर को हुई हैं।

दो पेमेंट ट्रैवल पोर्टल पर की गई हैं

पुलिस ने जानकारी दी है कि महिला के क्रेडिट कार्ड का यूज़ करके साइबर ठग ने दो पेमेंट ट्रैवल पोर्टल पर की हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि महिला ने बताया कि उसने ना तो किसी के साथ बैंक डिटेल्स शेयर की है और ना ही किसी के साथ OTP आदि को शेयर किया है। फिर भी उसके साथ इतना बड़ा फ्रॉड हो गया है। पुलिस गंभीरता इस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें…

Gurugram News: साइबर जालसाजों के बढ़ते हौसले… कहीं सवा 4 लाख तो कहीं की 28 हजार की ठगी…

साइबर फ्रॉड से कैसे बचें….आइए जानें..

आपको बतादें की साइबर स्कैम या साइबर फ्रॉड से खुद को बचाने के लिए जरूरी है कि आप किसी के साथ भी अपने बैंक की डिटेल्स और बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स शेयर ना करें। किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें, जो किसी अनजान व्यक्ति ने शेयर किया। ये लिंक आपके फोन में स्पाई ऐप्स इंस्टॉल कर सकता है और बैंक डिटेल्स चोरी कर सकता है। कई स्कैमर्स मोबाइल का रिमोट एक्सेस ले लेते हैं। जिससे वे फिर बड़ी आसानी से ठगी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.