February 25, 2024, 12:59 am

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक बरकरार…. 10 साल के बच्चे पर कुत्तों ने किया झुंड बनाकर हमला..

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 10, 2023

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक बरकरार…. 10 साल के बच्चे पर कुत्तों ने किया झुंड बनाकर हमला..

Ghaziabad News: कुत्तों के हमलों की खबरे रोजाना बढ़ती ही जारही हैं। हर गली, मुहल्ले में कुत्तों के आतंक से हर कोई परेशान है। सबसे बड़ी परेशानी की वजह तो यह है की कुत्तों के काटने के बाद एंटी रेबीज की वैक्सीन भी समय से उपलब्ध नहीं मिलती है। जिसके अभाव में कभी कभी पीड़ित की मौत भी हो जाती है। ऐसी ही एक कुत्तों के हमले की बेहद सनसनी खेज खबर मिली है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे।खबर के मुताबिक गाजियाबाद में शिप्रा सृष्टि सोसायटी में रहने वाले एक बच्चे को चार-पांच कुत्तों ने  हमला किया। बच्चे के पैर में कुत्ते ने काट लिया। आपको बतादें कि शिप्रा सृष्टि में कोई स्ट्रे डॉग वैक्सीनेटेड नहीं है। इसके लिए निवासियों ने अपार्टमेंट ऑनर्स असोसिएशन से सहायता मांगी है। पर अभी तक कोई खास सहायता मुहैया नहीं हो सकी है।..

क्या है पूरा मामला….

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शिप्रा सृष्टि सोसायटी में गुरुवार देर रात देवदार टावर में रहने वाले 10 साल के एक बच्चे पर तीन चार कुत्तों ने झुंड बनाकर हमला किया। इस दौरान एक कुत्ते ने बच्चे के पैर में काट लिया। वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड ने किसी तरह कुत्ते को भगाया। लोगों का कहना है कि जिस कुत्ते ने बच्चे को काटा, वह पहले भी कई लोगों को काट चुका है। इस घटना के बाद से वहां के लोगों में बेहद गुस्सा है। बच्चे की मां हरनीत सेठ ने बताया कि रोज की तरह गुरुवार शाम साढ़े सात बजे बेटा बैडमिंटन खेलकर घर वापस आ रहा था। तभी रास्ते में कुत्तों के एक झुंड ने उसपर हमला कर दिया।

आपको बतादें कि गाजियाबाद में देवदार टॉवर से थोड़ा पहले पार्किंग रैंप पर चार-पांच कुत्ते हमेशा बैठे रहते हैं। जैसे ही बच्चा उधर से गुजरा, तीन कुत्ते भौंकते हुए उसके पीछे चलने लगे। यह देख वह रुक गया तभी एक कुत्ते ने उसके पैर में काट लिया। उन्होंने बताया कि शिप्रा सृष्टि के कोई भी स्ट्रे डॉग वैक्सीनेटेड नहीं है, उनकी सिर्फ नसंबदी की गई है। बच्चे के पिता अमित सेठ का कहना है कि ये हमारे और बच्चों की सुरक्षा का मामला है अगर इसका जल्द कोई उपाय नहीं किया गया तो मैं पुलिस से शिकायत करके मदद मांगूंगा। क्योंकि अब ये सब बर्दास्त से बाहर हो रहा है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida West: पंचशील ग्रीन्स 1 सोसाइटी में बच्चे को कुत्ते ने काटा, CHC पर नहीं मिली रेबीज की वैक्सीन

बच्चों को अकेले बाहर भेजने से डरते हैं पेरेंट्स

ज्यादातर वहां के लोगों का कहना है कि कुत्तों के डर से हम लोग अपने बच्चों को अकेले घर के बाहर नहीं भेजते हैं। स्ट्रे डॉग अक्सर बच्चों को दौड़ा लेते हैं, जिससे बच्चे गिरकर चोटिल हो जाते हैं। कई बार कुत्ते झपट्टा मारकर काट लेते हैं। यह भी नहीं पता है कि किस डॉग को वैक्सीन लगी है और किसे नहीं। इस मामले में अपार्टमेंट ऑनर्स असोसिएशन के पदाधिकारियों से जानकारी के लिए कई बार फोन किया गया लेकिन किसी ने कोई बात नहीं की और ना ही किसी प्रकार की मदद पहुंचाने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.