April 29, 2024, 4:27 pm

Cyber Crime News: लोन दिलाने का झांसा देकर लगाई लाखों की चपत, ठगों ने ऐसे दिया ठगी को अंजाम

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 17, 2024

Cyber Crime News: लोन दिलाने का झांसा देकर लगाई लाखों की चपत, ठगों ने ऐसे दिया ठगी को अंजाम

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में साइबर ठगों के हौसले पस्त होने का नाम नही ले रहे हैं। रोजाना ठगी के नए नए मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति को लोन दिलाने का झांसा देकर उससे लाखों रुपयों की ठगी करली। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। ठगों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गाजियाबाद में (Cyber Crime News) साइबर ठगों ने नगर कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड के रहने वाले नरेंद्र चौधरी से 17 लाख रुपये कर्जा दिलाने के नाम पर 11.12 लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने सात सितंबर 2023 से नौ अक्तूबर 2023 तक ठगी की। आरोप है कि ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। चार महीने तक चक्कर काटने के बाद उन्होंने ऑनलाइन शिकायत की तो पुलिस ने तब मुकदमा दर्ज किया।

बेटी की शादी के लिए लेना चाहते थे लोन

नरेंद्र चौधरी का कहना है कि बेटी की शादी के लिए लोन का आवेदन किया था। इसके बाद उनके पास अलग-अलग नंबरों से फाइनेंस कंपनियों से कॉल आने लगी। रिलायंस फाइनेंस और धनी फाइनेंस कंपनी से कॉलर ने उनका 17 लाख का ऋण कराने की बात कही। जिसमें उन्होंने विभिन्न शुल्क के नाम पर कई बार में एक महीने में 11.12 लाख रुपये ले लिए। लेकिन जब लोन नहीं मिला तो उन्होंने उन्हीं नंबरों पर संपर्क किया। वे सभी नंबर बंद जाने लगे। एडीसीपी अपराध सच्चिदानंद का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। ठगों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

Theft Cases in Society: भरोसा करना पड़ा भारी, लाखों की ज्वेलरी और रुपए चुराकर भाग गई महिला

Leave a Reply

Your email address will not be published.