May 1, 2024, 12:49 pm

Cyber Crime: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, हुआ गैंग का पर्दाफाश

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 17, 2022

Cyber Crime: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, हुआ गैंग का पर्दाफाश

Noida: लगातार ठगी से जुड़े कई मामले नोएडा से आ रहे है। हाल ही में, नेपाल और भारत में रहने वाले लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक गैंग के दो सदस्यों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि शिवा शर्मा ने सेक्टर 20 के पुलिस थाना में शिकायत दी थी। शिकायत में कहा गया था कि सेक्टर 27 में रहने वाले मुकेश कुमार और पीयूष पांडे ने कई लोगों से पुर्तगाल के देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर संपर्क किया। अपराधियों ने नकली पासपोर्ट और वीजा बनाकर उन से लाखों रुपए की ठगी की।

गैंग का हुआ भंडफोड़
अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने शनिवार दोपहर को पीयूष पांडे तथा मुकेश को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने नेपाल के लिए बने 15 वीजा, 15 पासपोर्ट, लैपटॉप, कई सरकारी विभागों की फर्जी मोहर बरामद की हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान यह पता चला कि ये लोग नेपाल और भारत में रहने वाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर फर्जी वीजा बनवाते थे और उनसे लाखों रुपए ठगते थे।

यह भी पढ़ें:- Cyber Crime: 87 लाख रुपए ठगने वाला गिरफ्तार, ऐसे ठगों से सावधान रहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.